Saharanpur News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में आवारा कुत्ते भेड़ियों से भी खूंखार हो गए हैं. ताजा घटना रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र के गांव काजीपुरा में हुई, जहां गुरुवार को आवारा कुत्तों के एक झुंड ने 4 वर्षीय बच्चे पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में बच्चे की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खेत पर पिता के साथ गया था बच्चा
मृतक बच्चे की पहचान विशांत के रूप में हुई है, जो खेत में खेल रहा था. उसके पिता विनय और मां सपना खेत में काम कर रहे थे, तभी 6-7 आवारा कुत्तों के झुंड ने विशांत पर अचानक हमला कर दिया. बच्चे की चीख-पुकार सुनकर विनय और सपना उसकी ओर दौड़े, लेकिन तब तक कुत्ते बच्चे को खेत में घसीट चुके थे. कुत्तों के हमले से बच्चे का पेट बुरी तरह से फट गया, जिससे उसकी आंतें बाहर आ गईं.


माता-पिता ने की बचाने की कोशिश
बच्चे को बचाने की कोशिश में विनय और अन्य किसानों ने कुत्तों से मुकाबला किया, लेकिन कुत्ते इतने हिंसक थे कि उन्होंने विनय पर भी हमला कर दिया. कुत्तों से बच्चे को छुड़ाने के लिए अन्य ग्रामीण भी मदद को पहुंचे, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. आनन-फानन में परिजनों ने घायल विशांत को सहारनपुर के एक अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


ग्रामीणों की प्रशासन से मांग
इस घटना के बाद गांव में भय और दुख का माहौल है. बच्चे की मौत से परिजन सदमे में हैं और गांव में दहशत है. ग्रामीणों ने प्रशासन से आवारा कुत्तों पर लगाम लगाने की मांग की है. जिलाधिकारी मनीष बंसल ने घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि नगर निगम और अन्य संबंधित निकायों को पहले ही आवारा कुत्तों की नसबंदी और टीकाकरण के निर्देश दिए जा चुके हैं. उन्होंने आश्वासन दिया कि कुत्तों की रोकथाम के लिए अभियान तेज किया जाएगा ताकि इस तरह की दुखद घटनाएं दोबारा न हो सकें. 


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Saharanpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


ये भी देखें: युवक की बाल-बाल बची जान, बाढ़ क्षेत्र में बाइक लेकर घुसना युवक को पड़ा भारी