Shani Dev and Tea Connection: चाय पीने के अगर शौकीन है तो यह जानकर आपको हैरानी होगी कि किसी और को चाय पिलाकर आर अपने शनि दोष तो दूर कर सकते हैं. चाय पिलाने का उपाय करके आप अपने जीवन से जुड़े कई ऐसी समस्‍याओं का अंत कर सकते हैं जिन्होंने आपका जीना दूभर कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि दोष दूर करने के लिए चाय पिलाना एक प्रभावी उपाय साबित हो सकता है. दूसरों को आप चाय कहीं बाहर पिलाएं या फिर अपने हाथ से बनाकर ही पिला दें, ऐसा करने से शनि दोष खत्म होगा.  आइए इस बारे में और जानते हैं. 


कमजोर हो शनि तो चाय न पिएं
ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक कुंडली में शनि की स्थिति अगर कमजोर है तो व्‍यक्ति को चाय नहीं पीनी चाहिए. बल्कि ऐसे व्यक्ति को दूसरों को चाय पिलानी चाहिए. यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि अगर दूसरों को खुद चाय बनाकर पिलाएं तो इस उपाय का लाभ कहीं अधिक बढ़ जाता है,  शनि का बुरा असर एक दम कम हो जाता है और कुंडली में शनि स्थिति मजबूत होने लगती है. हालांकि जिन लोगों की कुंडली पहले ही शनि की स्थिति मजबूत है वे चाय पी सकते हैं. 


दूध वाली चाय या काली 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो लोग ज्यादा दूध वाली चाय पीना पसंद करते हैं उनका जीवन सुख और ऐश्वर्य से युक्त होता है और ये लोग प्राइवेट या सरकारी क्षेत्र में ऊंचे पद पर कार्यरत होते हैं, इन्हें बहुत सम्‍मान मिलता है. काली चाय बुद्धिजीवियों को अधिक पसंद होती है और ऐसे लोग दूर-दूर तक ख्‍याति पाते हैं. वहीं जिन लोगों को मसाला चाय पसंद होती है वो जीवन में संघर्ष तो झेलते हैं पर बड़ी सफलता पाकर लोगों को हैरान कर देते हैं. 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEEUPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


Old Age Pension: वृद्धावस्था पेंशन योजना के दायरे में आएंगे और 10 लाख बुजुर्ग, 5.5 लाख लाभार्थियों की हो चुकी है पहचान


Watch: दिल्ली की हवा 3 साल में सबसे ज्यादा खराब, दिखाई दे रहे गैस चेंबर जैसे हालात