मऊ के बाद अब सिद्धार्थ नगर में जर्जर मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर दो मासूम बच्‍चों की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2025638

मऊ के बाद अब सिद्धार्थ नगर में जर्जर मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर दो मासूम बच्‍चों की दर्दनाक मौत

Siddharth Nagar News : मऊ में हल्‍दी रस्‍म के दौरान दीवार गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई थी. अब ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना सिद्धार्थ नगर से आ रही है. यहां शोहरतगढ़ के जोगीबारी गांव में एक जर्जर मकान गिरने से दो बच्‍चों की दबकर मौत हो गई. 

Siddharth nagar roof collapse

सलमान आमिर/सिद्धार्थनगर : यूपी के मऊ में हल्‍दी रस्‍म के दौरान दीवार गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई थी. अब ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना सिद्धार्थ नगर से आ रही है. यहां शोहरतगढ़ के जोगीबारी गांव में एक जर्जर मकान गिरने से दो बच्‍चों की दबकर मौत हो गई. वहीं, दो अन्‍य बच्‍चे घायल हो गए, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थ नगर के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के जोगीबारी गांव में राधेश्याम का जर्जर मकान था. मकान जर्जर होने के बाद राधेश्‍याम दूसरी जगह रहने लगे थे. खंडहर में तब्दील हो चुके मकान में बच्चे अक्‍सर खेलने के लिए पहुंच जाते थे. शनिवार को गांव के ही विशाल (7) पुत्र उमेश, गौतम (8) पुत्र राजनाथ, अनुज  (11) पुत्र कैलाश और गौरव (5) पुत्र कैलाश खेल रहे थे. 

अचानक भरभरा कर गिर गया मकान 
इस दौरान अनाचक मकान का छत भरभरा कर गिर गया. बच्चे मलबे में दब गए. चीख सुनकर गांव के लोग दौड़ पड़े. गांव की मंजू देवी भी मौके पर पहुंच गईं. शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और मलबा हटाकर चारों को बाहर निकाला और अस्‍पताल ले गए. जहां चिकित्‍सकों ने दो बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया. 

दो मासूम बच्‍चों की मौत 
मरने वाले बच्‍चों की पहचान गांव के ही 7 वर्षीय विकास और 8 वर्षीय गौतम के रूप में हुई है. परिजन बिना किसी को बताए दोनों बच्‍चों के शव लेकर घर चले गए. वहीं घायल दोनों बच्चों को इलाज चल रहा है, जो खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. घायल मंजू अस्पताल तक नहीं पहुंची है. 

परिवार के लोगों ने पोस्‍टमार्टम कराने से किया इनकार 
एसओ शोहरतगढ़ राज कुमार पांडेय ने बताया कि वह गांव में पहुंच गए हैं. परिवार के लोग शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर रहे हैं. पोस्टमार्टम कराने के लिए उनसे बातचीत  की जा रही है. इस संबंध में एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल ने बताया कि मौके पर जा रहे हैं विधिक कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news