विकास दुबे एनकाउंटर मामले में SIT 5700 पन्नों की रिपोर्ट सौंपेगी CM योगी को

बिकरू कांड और एनकाउंटर्स के बाद शासन ने इस घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. इसकी अध्यक्षता अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी को सौंपी गई थी. इसमें ADG हरीराम शर्मा और DIG जे रविन्द्र गौड़ भी हैं.

विकास दुबे एनकाउंटर मामले में SIT 5700 पन्नों की रिपोर्ट सौंपेगी CM योगी को
विकास दुबे एनकाउंटर मामला

लखनऊ: कानपुर मुठभेड़ केस के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर मामले की रिपोर्ट तैयार हो गई है. स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम(SIT) की 5700 पन्नों की यह रिपोर्ट 20 सितंबर को शासन को सौंपी जाएगी. इसके बाद आगे की रूपरेखा तय करने की तैयारी होगी. 

बिकरू कांड और एनकाउंटर्स के बाद शासन ने इस घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. इसकी अध्यक्षता अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी को सौंपी गई थी. इसमें ADG हरीराम शर्मा और DIG जे रविन्द्र गौड़ भी हैं. टीम अभी तक जांच में लगी थी. जांच में बिकरू कांड के घटनास्थल और एनकाउंटर स्पॉट्स देखे गए. इसके साथ ही कुख्यात विकास दुबे और उसके सहयोगियों का साथ देने वाले पुलिस कर्मियों की भी जांच की गई. बिकरू से जुड़ी सभी घटनाओं और दस्तावेजी कार्रवाई को एसआईटी ने अपनी जांच में शामिल किया है.

ये भी पढ़ें: झांसी: अवैध कनेक्शन हटाने गई बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीणों का हमला

क्या है बिकरू हत्याकांड
दो जुलाई की रात को बिकरू गांव में विकास दुबे के घर दबिश देने पहुंची पुलिस की टीम पर घात लगाकर बैठे बदमाशों ने हमला कर दिया था. इस एनकाउंटर में सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. 

WATCH LIVE TV