अंशुमान पांडेय/सोनभद्र : सोनभद्र के बरवाखाड़ के टोला रगरम से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि यहां के प्राथमिक विद्यालय में बच्‍चों को मदरसे की शिक्षा दी जा रही थी. आरोप है कि बच्‍चों को मदरसे की पढ़ाई कराने में प्रधानाध्‍यापक का भी हाथ है. इतना ही नहीं मौलाना को प्राथमिक विद्यालय के गेट की चाबी देकर मालिकाना हक देने का भी आरोप लगाया गया है. इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, सोनभद्र के टोला रगरम में प्राथमिक विद्यालय है. ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले से ही प्रधानाध्यापक की मिलीभगत से इस विद्यालय में मदरसे की पढ़ाई की जा रही थी. मौलाना को विद्यालय की चाबी देकर मालिकाना हक देने की साजिश रची गई थी. शनिवार को ग्रामीणों का गुस्‍सा फूट गया. ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया. 


मौलवी पर कब्‍जा करने का आरोप 
आरोप है कि कुछ मौलवी द्वारा गेट पर ताला और बांस बल्ली लगाकर उसे कब्जा किया जा रहा है, ताकि विद्यालय में मदरसे की पढ़ाई की जा सके. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी. बताया कि जब जिला प्रशासन के अध‍िकारियों द्वारा मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया तो बच्‍चे स्‍कूल के बाहर खेल रहे थे. विद्यालय के प्रधानाध्यापक भी गायब थे. पूरे मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है. 


सीओ बोले- प्रधानाध्‍यापक ने खुद की शिकायत 
सीओ ओबरा हर्ष पांडेय ने बताया कि प्रधानाध्यापक के द्वारा लिखित शिकायती पत्र देकर इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई जिसमें मौलाना जहीरूद्दीन पुत्र जसमुद्दीन अंसारी, जमशेद पुत्र तफज्जुल अंसारी और साबिर हुसैन पुत्र तफज्जुल अंसारी द्वारा बांस बल्ली लगाकर प्राथमिक विद्यालय का मार्ग अवरुद्ध करने और विद्यालय में जबरन उर्दू व मदरसे की पढ़ाई करने का प्रयास किया जा रहा था. 


यह भी पढ़ें : BHU अस्‍पताल प्रशासन का नया फरमान, ड्यूटी में स्‍मार्ट फोन इस्‍तेमाल पर बैन


यह भी पढ़ें : Varanasi News: प्रेमिका का 'बदलापुर', प्रेमी ने की दूसरी लड़की से शादी, तो काट डाली गर्दन