BHU अस्‍पताल प्रशासन का नया फरमान, ड्यूटी में स्‍मार्ट फोन इस्‍तेमाल पर बैन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394589

BHU अस्‍पताल प्रशासन का नया फरमान, ड्यूटी में स्‍मार्ट फोन इस्‍तेमाल पर बैन

Varanasi News :  बीएचयू अस्‍पताल के चिकित्‍सा अधीक्षक की ओर से 21 अगस्‍त को एक आदेश जारी किया गया. इसमें कहा गया है कि अस्पताल में अब पैरामेडिकल स्टाफ, परिचर्या अधिकारी (नर्सिंग आफिसर) और एमटीएस, सेनेटरी स्टाफ ड्यूटी के दौरान स्‍मार्ट फोन इस्‍तेमाल नहीं कर सकेंगे.

सांकेतिक तस्‍वीर

Varanasi News : बीएचयू अस्‍पताल के कर्मचारियों के लिए नया फरमान जारी किया गया है. अस्‍पताल कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान स्‍मार्ट फोन के इस्‍तेमाल पर रोक लगाई गई है. सिर्फ की-पैड वाले ही फोन इस्‍तेमाल कर सकेंगे. यह नया फरमान अस्‍पताल के चिकित्‍सा अधीक्षक की ओर से जारी किया गया है. ऐसे में अस्‍पताल के कर्मचारियों में नाराजगी भी है. 

इनके स्‍मार्ट फोन इस्‍तेमाल करने पर लगी रोक 
बीएचयू अस्‍पताल के चिकित्‍सा अधीक्षक की ओर से 21 अगस्‍त को एक आदेश जारी किया गया. इसमें कहा गया है कि अस्पताल में अब पैरामेडिकल स्टाफ, परिचर्या अधिकारी (नर्सिंग आफिसर) और एमटीएस, सेनेटरी स्टाफ ड्यूटी के दौरान स्‍मार्ट फोन इस्‍तेमाल नहीं कर सकेंगे. ड्यूटी के दौरान इन कर्मचारियों को की-पैड वाले फोन इस्‍तेमाल की अनुमति होगी. चिकित्‍सा अधीक्षक के इस फरमान से अस्‍पताल के कर्मचारियों में रोष है. कर्मचारियों ने इसका विरोध करने का मन भी बना लिया है. 

अस्‍पताल में केवल ये कर सकेंगे स्‍मार्ट फोन का इस्‍तेमाल 
सहायक कुलसचिव एवं प्रशासनिक अधिकारी विश्वजीत साहा की ओर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि डयूटी के दौरान केवल कार्यवाहक परिचर्या अधीक्षक (एक्टिंग नर्सिंग सुपरीटेंडेंट), उप परिचर्या अधीक्षक(डिप्टी नर्सिंग सुपरीटेंडेंट), सहायक परिचर्या अधीक्षक (असिस्टेंट नर्सिंग सुपरीटेंडेंट), प्रभारी वरिष्ठ परिचर्या अधिकारी (सीनियर नर्सिंग आफिसर इंचार्ज)-प्रथम ही कार्यालयीय कार्यों के लिए स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा अन्‍य कर्मचारी ड्यूटी के दौरान स्‍मार्ट फोन इस्‍तेमाल करते पाए गए तो उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही की जाएगी. 

इसलिए अस्‍पताल प्रशासन ने लिया फैसला 
बता दें कि बीएचयू अस्‍पताल में आने वाले मरीज और तीमारदार लंबे समय से शिकायत कर रहे हैं कि अक्‍सर पैरामेडिकल और नर्सिंग स्‍टाफ काम के समय मोबाइल इस्‍तेमाल करते रहते हैं. इसके चलते मरीज और तीमारदार दोनों को दिक्‍कत का सामना करना पड़ता है. अस्‍पताल आने वाले लोगों की शिकायतों को देखते हुए अस्‍पताल प्रशासन ने यह फैसला लिया है. 

उत्तर प्रदेश के नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News In Hindi और वाराणसी सहित प्रदेश के हर शहर की खबर. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

यह भी पढ़ें यूपी के इस नामी संस्थान की सभी कक्षाओं में लगेगा एसी, 464 करोड़ की भारी रकम खर्च होगी

यह भी पढ़ें यूपी का लाल संभालेगा गृह मंत्रालय, IIT BHU और लखनऊ से पढ़े IAS गोविंद मोहन बने देश के गृह सचिव

Trending news