सपा-बसपा गठबंधन का नया 'लोगो', 'साथी' में साथ दिखे साइकिल और हाथी

इस लोगो में सपा के चुनाव निशान साइकिल से पहला अक्षर सा और बसपा के चुनाव निशान हाथी से अंतिम अक्षर था को जोड़ कर 'साथी' शब्द बनाया है.

सपा-बसपा गठबंधन का नया 'लोगो', 'साथी' में साथ दिखे साइकिल और हाथी
अखिलेश यादव ने लोगो को इतिहास चक्र बताया है.

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सपा-बसपा गठबंधन का नया लोगो ट्वीट किया है. इस लोगो में सपा के चुनाव निशान साइकिल से पहला अक्षर सा और बसपा के चुनाव निशान हाथी से अंतिम अक्षर था को जोड़ कर 'साथी' शब्द बनाया है. 'साथी' लोगो के साथ उसकी टैग लाइन है महागठबंधन से महापरिवर्तन. लोगो में सपा के साइकिल के पहिए और बसपा के हाथी सूंड को जोड़कर नया लोगो बनाया गया है.

साइकिल के पहिए का रंग लाल और हाथी सूंड का रंग नीला है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सपा-बसपा गठबंधन का नया लोगो ट्वीट किया है. अखिलेश यादव ने लोगो को इतिहास चक्र बताया है.

साथ ही उन्होंने लोगो के साथ लिखा है कि यह रचनात्मकता रचनाकार की रचना और सोच से प्रभावित है. नए लोगो में साइकिल और हाथी के मिलन को बेहद ही दिलचस्‍प तरीके से दिखाया गया है. लोगो में दोनों पार्टियों के रंगों का भी भरपूर ध्यान रखा गया है.