लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के एक नामी क्रिश्चियन स्कूल की प्रिंसिपल की बेटी ने आत्महत्या कर ली. 10वीं की बोर्ड परीक्षा के एक दिन पहले उसने ये जानलेवा कदम उठाया. कहा जा रहा है कि  हाईस्कूल में पढ़ने वाली छात्रा पर परीक्षा में अच्छे नंबर लाने का इतना दबाव था कि उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. छात्रा के पिता सेंट मैरी स्कूल पारा के बिशप और मां प्रिंसिपल हैं. पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना के समय दोनों घर पर नहीं थे. घर पर काम करने वाली मेड ने जॉयस को फांसी के फंदे पर लटकता देख परिजनों को सूचना दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ के राजाजीपुरम में सेंट मैरी स्कूल परिसर के आवास में मंगलवार सुबह प्रिंसिपल की 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी ने बोर्ड परीक्षा के तनाव के चलते फांसी लगा ली. घर पर काम करने वाली मेड ने शव फंदे पर लटकता देख माता-पिता को सूचना दी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची मौके पर. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रा के पिता जॉन ऑगस्टिन स्कूल के संस्थापक व चर्च के बिशप भी हैं. छात्रा की मां स्कूल की प्रिंसिपल हैं. मंगलवार सुबह स्वप्ना किसी काम से आलमबाग गई थीं. जॉन दिल्ली जाने के लिए कार से घर से निकले थे. बड़ी बेटी सेरा स्कूल में पढ़ाई कर रही थी. छोटी बेटी जॉयस जोयस ऑगस्टिन (16) घर पर अकेली थी. 


ये खबर भी पढ़ें- UP News: यूपी में अलग-अलग हादसों में 6 की दर्दनाक मौत, कई की हालत गंभीर


घर पर काम करने वाली मेड ने बताया 
सुबह करीब दस बजे जॉयस के कमरे में गईं तो देखा, वह पंखे से चादर के फंदे से लटक रही थी. यह देख जॉयस के माता-पिता को सूचना दी. परिजन बेटी को फंदे उतारकर पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. एडीसीपी पश्चिम विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि हुई है. मामले में किसी तरह का कोई आरोप नहीं है. 


परीक्षा में अच्छे अंक लाने का दबाव
21 फरवरी से जॉयस की बोर्ड परीक्षा शुरू होनी थी. पिता जॉन के मुताबिक वह अच्छे अंक लाने को लेकर बेहद परेशान थी. इस वजह से तनाव में रहती थी. आशंका है कि इसी तनाव से उसने खुदकुशी कर ली. बेटी की मौत से परिवार सदमे में है.


UP Board Exam 2024: यूपी बोर्ड परीक्षा कल से, नकलचियों के लिए UPMSP ने बनाया एंटी चीटिंग प्लान