सपा से आए सुरेंद्र नागर और संजय सेठ को राज्यसभा भेजेगी BJP, हमीरपुर से युवराज को टिकट
Advertisement

सपा से आए सुरेंद्र नागर और संजय सेठ को राज्यसभा भेजेगी BJP, हमीरपुर से युवराज को टिकट

राज्यसभा के लिए बीजेपी ने संजय सेठ (Sanjay Seth) और सुरेंद्र सिंह नागर (Surendra singh Nagar) को प्रत्याशी बनाया है. वहीं हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए युवराज सिंह को टिकट दिया है.

सुरेंद्र नागर और संजय सेठ ने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा है.

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश की दो राज्य सभा सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. इसके अलावा बीजेपी ने हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. राज्यसभा के लिए बीजेपी ने संजय सेठ (Sanjay Seth) और सुरेंद्र सिंह नागर (Surendra singh Nagar) को प्रत्याशी बनाया है. वहीं हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए युवराज सिंह को टिकट दिया है. यहां आपको बता दें कि सुरेंद्र नागर समाजवादी पार्टी से सांसद रह चुके हैं. इसी साल 10 अगस्त को इन्होंने बीजेपी का दामन थामा है. अब इन्हें बीजेपी ने राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है. 

संजय सेठ भवन निर्माण क्षेत्र से जुड़े हैं और सपा के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बयान में दोनों नेताओं की उम्मीदवारी की घोषणा की. नागर और सेठ ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित हैं और जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के सरकार के निर्णय के कारण बीजेपी में शामिल हुए हैं.

लाइव टीवी देखें-:

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश की खाली हुई राज्यसभा की दो सीटों की तारीख का ऐलान हो चुका है. दोनों सीटों पर 23 सितंबर को चुनाव होगा. मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा. आयोग ने कहा कि उपचुनाव संबंधी अधिसूचना पांच सितंबर को जारी की जाएगी.

उपचुनाव के लिए इन सीटों पर विधानसभा प्रत्याशी घोषित
इससे साथ ही बीजेपी ने विधानसभा के उपचुनावों के लिए भी प्रत्याशियों के ऐलान कर दिए हैं. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा से ओजस्वी मांडवी, केरला के पाला से हरि एन, त्रिपुरा के बदरघाट इलाके से मिमी मजूमदार और उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से युवराज सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है.

Trending news