Uttarakhand News: उत्तराखंड में गुलदार का आतंक दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. बीते दिनों में कुमाऊं में गुलदार ने तीन बड़े शिकार किए हैं. बीते गुरुवार को तो गुलदार ने दो मासूमों को अपना शिकार बनाया. दरअसल बागेश्वर के कांडा में गुलदार ने एक मासूम को मार डाला वहीं उधम सिंह नगर के नानकमत्ता में 14 साल के किशोर को गुलदार ने अपना शिकार बनाया. तीसरा मामला चंपावत जिले का है जहां कल देर शाम लोहाघाट के रायकोट कुंवर गांव में गुलदार ने एक मासूम पर हमला बोल दिया. बच्चा अपने घर के आंगन मे खेल रहा था. तभी गुलदार ने उसे अपना शिकार बना लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के बाद ग्रामीण गुलदार के पीछे लपके.जिससे डरकर गुलदार बच्चे को छोड़ भाग गया. फिलहाल मासूम का इलाज अस्पताल में चल रहा है. मामले में वन विभाग की टीम भी देर रात घटनास्थल पर पहुंची. टीम आसपास के क्षेत्र में गुलदार को खोज रही है. ग्रामीणों की मांग है कि गुलदार को पकड़ लिया जाए. लोगों का कहना है कि गुलदार ने बहुत से लोगों को शिकार बनाया है. फिलहाल लोगों में गुलदार का डर है.


गुलदार और तेंदुए में अंतर: गुलदार भी तेंदुए जैसे होते हैं. हालांकि गुलदार के शरीर पर गोल चकत्ते होते हैं. गुलदार के शरीर के चकत्ते गुलदार के फूल जैसे दिखते हैं इसलिए भी इस कैट को गुलदार कहते हैं.