मथुरा: दिल्ली से झांसी की ओर जाने वाली ट्रेन में बम होने की सूचना मिलने पर पुलिस व रेल प्रशासन मथुरा में अप.लाइन की सभी गाड़ियों को रोककर बम एवं डॉग स्क्वायड की सहायता से सघन जांच कर रही है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकुल द्विवेदी ने बताया कि आगरा कण्ट्रोल रूम को किसी ने मोबाइल फोन से सूचना दी थी कि दिल्ली से झांसी जाने वाली गाड़ी में बम रखा है। इस सूचना पर हड़कम्प मच गया। आगरा कण्ट्रोल ने मथुरा को सूचना दी गई। जिसपर जिला प्रशासन व राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल सहित रेलवे स्टाफ भी सक्रिय हो गया।


उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आर के सक्सेना का वाषिर्क निरीक्षण कार्यक्रम होने के कारण आगरा मण्डल के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मथुरा में ही मौजूद थे। इसलिए वे सभी भी गाड़ियों की चेकिंग में जुट गए।


द्विवेदी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सूचना देने वाले फोन का नंबर आगरा के किसी ब्रम्हदेव गुप्ता के पहचान पत्र पर लिया गया है। इसलिए पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।उन्होंने बताया कि कई गाड़ियों में चेकिंग की जा चुकी है। लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। ऐसा लगता है कि यह किसी की शरारत थी किंतु फिलहाल, गाड़ियों की चेकिंग लगातार जारी है।