'सरफ़रोश' की रिलीज के पूरे हुए 25 साल, आमिर खान की फिल्म के आज भी लोग हैं दीवाने

Sarfarosh completes 25 years: मजबूत कहानी, जबरदस्त एक्टिंग और शानदार कास्ट वाली आमिर खान स्टारर फिल्म सरफ़रोश की रिलीज को 25 साल पूरे हो गए हैं. फिल्म ने आज भी लोगों की फेवरिट मूवी की लिस्ट में शुमार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 30, 2024, 03:12 PM IST
  • 'सरफ़रोश' को पूरे हुए 25 साल
  • फिल्म के गानों को लोगों ने किया था पसंद
'सरफ़रोश' की रिलीज के पूरे हुए 25 साल, आमिर खान की फिल्म के आज भी लोग हैं दीवाने

नई दिल्ली:Sarfarosh completes 25 years: आमिर खान स्टारर एक्शन थ्रिलर सरफ़रोश अपनी दिलचस्प कहानी के लिए इंडियन सिनेमा में अलग पहचान रखती है. सरफ़रोश एक असाधारण कहानी होने के साथ ही मास्टरपीस है, जिसने अपनी शानदार कहानी, दिल को छू लेने वाले सॉन्ग्स, अच्छी तरह से तैयार किए गए डायलॉग्स और अपनी कास्ट जैसे नसीरुद्दीन शाह, आमिर खान, सोनाली बेंद्रे और मुकेश ऋषि की शानदार परफॉर्मेंस की वजह से दर्शकों को दीवाना बनाने में कामयाब रही.

सरफ़रोश एक इंडियन पुलिस ऑफिसर की क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद को रोकने के मिशन की कहानी है, जो देशभक्ति की भावना को जगाती है. यह फिल्म भारतीय राजनीतिक व्यवस्था, पुलिस बल और आतंकवाद के क्षेत्र पर रोशनी डालती है, जिसने दर्शकों को कभी इंप्रेस किया. डायरेक्टर जॉन मैथ्यू मैथन ने आतंकवाद की ज़मीन की हकीकत को बहुत अच्छे से स्क्रीन पर पेश किया है और साथ ही दिखाया है कि पुलिस फ़ोर्स रोजाना इसे कैसे निपटते हैं. 

नसीरुद्दीन शाह को उनके मुहाजिर के किरदार के लिए खास तारीफ मिली थी, जबकी आमिर खान ने ए.सी.पी.  राठौड़ का किरदार नई जान डाल कर एक नई दुनिया को दर्शकों के सामने पेश किया था. वहीं, सोनाली बेंद्रे ने भी शानदार किरदार निभाया, आमिर खान के साथ अपनी शानदार केमिस्ट्री में उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा और फिल्म में लव एंगल को दर्शाया. 

सरफ़रोश का एक सबसे खास पहलू उसका संगीत था, जो आज भी अनोखा है और हमेशा के लिए सदाबहार टैग का हकदार है.  जतिन-ललित की ब्लॉकबस्टर जोड़ी द्वारा कंपोज, इस फिल्म में "होश वालों को खबर क्या", "जिंदगी मौत ना बन जाए", "इस दीवाने लड़के को", "जो हाल दिल का", जैसे समय से परे गाने हैं.  ये गाने सिर्फ आइकॉनिक नहीं हैं, बाल्की और इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के कुछ असल, दिल को छूने वाले, लंबे समय तक बने रहने वाले संगीत की लिस्ट में भी सबसे ऊपर हैं.

ये भी पढ़ें- Rishi Kapoor Death Anniversary: जब एक अंगूठी बन गई थी राजेश खन्ना-ऋषि कपूर के बीच दुशमनी की वजह, जानें दिलचस्प किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़