Swapna Shastra: सपनों का हमारे जीवन पर गहरा असर पड़ता है. कुछ सपने हमारी दिनचर्या से जुड़े होते हैं और कुछ सपने बहुत अजीबोगरीब. कई बार हम सपने सपनों की दुनिया बहुत रोमांचक होती है. कुछ सपने हमें दूसरी दुनिया में ले जाकर हंसाते गुदगुदाते हैं और कुछ सपने हमारी नींद उड़ा ले जाते हैं. सपनों में बहुत गहरा अर्थ छुपा होता है. जो आसानी से समझ नहीं आता. कुछ सपने हमें इशारा करते हैं लेकिन इन्हे समझना आसान नहीं होता. मरे हुए लोग भी सपने में आकर कुछ खास बात कहना चाहते हैं. मरे हुए लोगों के पास जीवित लोगों से संपर्क करने का सबसे सरल तरीका है सपने में आकर कुछ कह देना. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर मरा हुआ कोई दोस्त या रिश्तेदार सपने में आपको प्रसन्न यानि हँसता हुआ दिखाई दे तो इसमें चिंता की कोई बात नहीं. इसका मतलब है कि वह व्यक्ति खुश है और पुनर्जन्म प्राप्त कर चुका है. ऐसे में नींद खुलने के बाद चितिंत होने की जरुरत नहीं है. 


ये खबर भी पढ़ें-  UPSC Result: दुकानदार की बेटी बनी IAS, उत्तराखंड के इन युवाओं ने यूपीएससी में बढ़ाया प्रदेश का मान


अगर मरा हुआ व्यक्ति सपने में रोता हुआ या बहुत गुस्से में दिखाई दे तो इसका मतलब है आप कुछ ऐसा काम कर रहे हैं जो मरा हुआ व्यक्ति नहीं चाहता कि आप करें. या फिर उस आत्मा की कोई अधूरा इच्छा है जो वह आपसे पूरी होने की उम्मीद करती है. 


कई बार मृत व्यक्ति सपने में आकर बातें तो करते हैं मगर समझ नहीं आता कि वह क्या कहना चाहते हैं. ऐसे में थोड़ा सावधान हो जाना चाहिए. यह सपना अशुभ फल दे सकता है, और जीवन में कोई दुर्घटना घट सकती है.


इस खबर को भी पढ़ेंचप्पल का नाम क्यों पड़ा हवाई चप्पल, जानें इसके पीछे की मजेदार कहानी


अगर मृत व्यक्ति सपने में आकर बात चीत करते हैं और हाल चाल पूछते हैं. ऐसे सपने का मतलब है कि मृत व्यक्ति कि आत्मा अपनी कृपा दृष्टि बनाये हुए हैं और इसका मतलब है कि रुका हुआ कोई भी काम पूरा होने वाला है. 


लगातार किसी मृत व्यक्ति का सपने में आने का मतलब है कि वह आपसे संपर्क करना चाहते हैं और अपनी मुक्ति चाहते हैं. ऐसे में मृत व्यक्ति का श्राद्ध करें और उसकी मुक्ति के लिए पूजा पाठ करवाएं.