Railway Jobs: रेलवे में इन पदों पर हो रही है बंपर भर्तियां, हाथ से न जाने दें इतना अच्छा मौका
Advertisement
trendingNow12453796

Railway Jobs: रेलवे में इन पदों पर हो रही है बंपर भर्तियां, हाथ से न जाने दें इतना अच्छा मौका

Railway Jobs: भारतीय रेलवे में वैकेंसी निकली ही. यहां बंपर पदों को भरा जाना है. अगर आप इस भर्ती के तहत आवेदन करना चाहते हैं तो यहां जानिए आयु सीमा, आवेदन शुल्क और जरूरी शैक्षणिक योग्यता समेत तमाम डिटेल्स...

Railway Jobs: रेलवे में इन पदों पर हो रही है बंपर भर्तियां, हाथ से न जाने दें इतना अच्छा मौका

Railway Apprentice Bharti 2024: आपके पास रेलवे में काम करने का शानदार मौका है. अच्छी बात है कि इन पदों के लिए बहुत ज्यादा क्वालिफिकेशन नहीं मांगी गई है. अगर आप भी नौकरी तलाश रहे हैं तो यह आपके लिए बेहद ही काम की खबर है. दरअसल, आरआरसी ईस्टर्न रेलवे (RRC Eastern Railway-ER) ने अप्रेंटिसशिप भर्तियां निकाली है. अगर आपने 10वीं के बाद आईटीआई किया है तो आप फटाफट इस मौके का लाभ उठाएं और आवेदन कर दें. इच्छुक उम्मादवार ऑफिशियल वेबसाइट rrcrecruit.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. यहां जानिए आसान तरीका...

आवेदन की लास्ट डेट
यह भर्ती प्रक्रिया 24 सितंबर 2024 से शुरू हो गई है और आवेदन करने का आखिरी तारीख 23 अक्टूबर 2024 है. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के जरिए आरआरसी ईस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के कुल 3115 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. 

जरूरी योग्यता
नोटिफिकेशन के मुताबिक ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना जरूरी है.

आयु सीमा
अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 15 साल होनी जरूरी है, जबकि अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिली है. 

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आईटीआई के अंकों के आधार पर किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैंडिडेट्स को 100 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा. जबकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

ऐसे करें अप्लाई
इन स्टेप्स के जरिए भरें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrcrecruit.co.in पर जाएं.
  • अब होम पेज पर "Online Application for Act Apprentices 2024-25" पर क्लिक करें.
  • इसके बाद नए पेज पर "न्यू रजिस्ट्रेशन" लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करें.
  • अब रजिस्ट्रेशन के बाद जरूरी डिटेल्स भरकर फॉर्म कंप्लीट करें.
  • इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म सबमिट कर दें.

Trending news