‘आदिपुरुष’ में रावण के लुक पर आक्रोश : खिलजी-औरंगजेब जैसे दिख रहे सैफ, इन किरदारों पर भी उठी उंगली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1379768

‘आदिपुरुष’ में रावण के लुक पर आक्रोश : खिलजी-औरंगजेब जैसे दिख रहे सैफ, इन किरदारों पर भी उठी उंगली

Saif Ali Khan Look in Adipurush: ‘आदिपुरुष’ में रावण के लुक पर विवाद बढ़ता जा रहा है. 

Saif Ali Khan Look in Adipurush

Adipurush: निर्देशक ओम राउत (Director Om Raut) की फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का टीजर हाल ही में राम जन्मभूमि अयोध्या में लॉन्च किया गया था. टीजर लॉन्च होते ही यह फिल्म विवादों में घिर गई. इस फिल्म में साउथ एक्टर प्रभास (Prabhas) लीड रोल में नजर आएंगे. वह भगवान राम की भूमिका में नजर आएंगे. जबकि रावण के किरदार में सैफ अली खान है. 

फैंस को नहीं पंसद आया सैफ का लुक 
आदिपुरुष के टीजर में सैफ अली खान का लुक एकदम अलग है. सैफ काफी खूंखार नजर आ रहे हैं. सैफ के बाल छोटे हैं. उन्होंने ब्लैक आउटफिट पहना है. फिल्म में उन्हें पुष्पक विमान के बजाए चमगादड़ जैसे दिखने वाले अजीबो-गरीब जीव पर उड़ते दिखाया गया है. सैफ का लुक लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आया है. सोशल मीडिया पर उनके लुक का मजाक बन ही रहा है. साथ ही यूजर्स रावण का लुक देखकर काफी हैरान हैं. ट्विटर पर #BoycottAdipurush ट्रेंड कर रहा है. 

fallback

 

अरविंद त्रिवेदी से की जा रही तुलना 
सैफ के लुक की तुलना 1987 में आई रामानंद सागर की रामायण के रावण से कर रहे हैं. आदिपुरूष में सैफ को लंबी दाढ़ी और स्पाइक हेयर स्टाइल के साथ दिखाया गया है. जबकि, रामानंद सागर की रामायण में रावण का लुक मूंछ और बड़े बालों के साथ था. तब रावण को एक महान धार्मिक शख्सियत और शिव भक्त के रूप में दिखाया गया था. जबकि आदिपुरुष में रावण को एक खूंखार राक्षस के रूप में दिखाया है. इसके अलावा फिल्म में हनुमान जी के किरदार को लेकर भी नाराजगी जताई जा रही है. 

fallback

हिंदू संगठनों ने जताई नाराजगी 
हिंदू संगठनों ने भगवान शिव के अनन्य भक्त लंकापति रावण की भूमिका में सैफ अली खान का चित्रण पर नाराजगी जताई है. उनका कहना कि प्रकांड विद्वान रावण को ऐसे दिखाया गया है जैसे खिलजी, चंगेज खान या औरंगजेब का. उनका कहना है कि फिल्म के नाम पर पौराणिक चरित्रों के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

fallback

बीजेपी प्रवक्ता ने बताया कार्टून 
बीजेपी की प्रवक्ता और मालविका ने भी आदिपुरुष को लेकर बात की. उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिखा, 'वाल्मीकि के रावण, इतिहास के रावण, लंकाधिपति, महाशिव के भक्त जो 64 कलाओं में माहिर थे. जिन्होंने 9 ग्रहों को अपने सिहांसन में जड़वाया था. थाईलैंड के लोग कितनी खूबसूरती से रामायण के लिए नाचते हैं. तो फिर इस कार्टून को बनाने की क्या जरूरत थी. मैं मानती हूं कि ये सही में तैमूर का पिता है. बॉलीवुड के लोग कितने बेवकूफ हैं. थोड़ी सी रिसर्च भी नहीं कर सकते.'

fallback

Sanskrit Cricket Commentary: पहली बार हुई संस्कृत में क्रिकेट की कमेंट्री, सुनकर रह जाएंगे दंग\

Trending news