Arif And Saras Friendship: यूपी के अमेठी जिले के रहने वाले आरिफ और सारस की दोस्ती पिछले दिनों खूब चर्चा में रही थी. दोनों की दोस्ती सुर्खियों में आने के बाद वन विभाग ने आरिफ से सारस को लेकर उसे कानपुर चिड़ियाघर में शिफ्ट कर दिया था. इसके बाद जब भी आरिफ सारस से मिलने चिड़ियाघर जाते, तो सारस अपने दोस्त आरिफ को देखकर ख़ुशी से नाचने लगता था.  वहीं वन विभाग द्वारा आरिफ के पक्के दोस्त सारस को उससे दूर करने के बाद अब आरिफ ने बाज को अपना नया दोस्त बनाया है. पक्षी प्रेमी आरिफ ने दोस्ती की नई मिसाल पेश की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्रेंडशिप डे पर बाज से दोस्ती 
सारस पक्षी से दोस्ती करने के बाद सुर्ख़ियों में आये आरिफ को कौन नहीं जानता. सारस और आरिफ की दोस्ती की पर हुई राजनीति ने उन्हें एक दूसरे से दूर कर दिया था. इसके बाद आरिफ ने बाज को अपना दोस्त बनाया है. जामो थाना क्षेत्र के मण्डका गाँव के रहने वाले आरिफ ने सारस पक्षी के बाद अब बाज से फ्रेंडशिप (Friendship) की है. यह बाज लोगों के लिए ख़तरा साबित हो सकता है, लेकिन आरिफ के साथ इस बाज की दोस्ती हो गई है. 


घायल हो गया था बाज 
आरिफ ने बाज से दोस्ती को लेकर अधिक जानकारी देते हुए बताया कि किसी ने उन्हें सूचना दी थी कि बाज पक्षी किसी वाहन से टकरा कर गंभीर रूप से घायल हो गया था. इसके बाद वो घायल बाज को रायबरेली के नसीराबाद से लेकर आये और उसका इलाज करवाया. आरिफ ने बताया कि इलाज करवाने के बाद जब बाज पूरी तरफ से ठीक हो गया था,तो उन्होंने उसे आजाद कर दिया था, लेकिन वह बाज दोबारा उनके पास लौटकर आ गया. इसके बाद तब से अब तक वापस गया ही नहीं. 


Watch: कमाल की काबिलियत, आंखों पर पट्टी बांधकर ये बच्चा सुईं में धागा भी डाल लेता है