राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया की शानदार परफॉरमेंस का इनाम, BCCI ने बढ़ाया हेड कोच और स्टॉफ का कार्यकाल
Advertisement

राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया की शानदार परफॉरमेंस का इनाम, BCCI ने बढ़ाया हेड कोच और स्टॉफ का कार्यकाल

BCCI extended Team India Head Coach contract बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच और सहायक स्टाफ (सीनियर पुरुष) का कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ा दिया है. आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद उनके अनुबंध की अवधि खत्म हो गई थी. 

 

राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया की शानदार परफॉरमेंस का इनाम, BCCI ने बढ़ाया हेड कोच और स्टॉफ का कार्यकाल

BCCI extended Team India Head Coach contract: वर्ल्डकप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और स्टाफ की छुट्टी की खबरें तैरने लगी थीं. लेकिन अब इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच और सहायक स्टाफ (सीनियर पुरुष) का कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ा दिया है. बता दें कि आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद उनके अनुबंध की अवधि खत्म हो गई थी. बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ बातचीत और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की. 

बोर्ड ने बतौर कोच टीम को तैयार करने में बोर्ड ने राहुल द्रविड की भूमिका को महत्वपूर्ण माना है और इसकी सराहना की  है. इसके अलावा एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण की भी बोर्ड ने तारीफ की है. बोर्ड की ओर से कहा गया कि वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने अपनी प्रसिद्ध ऑन-फील्ड साझेदारियों की तरह ही द्रविड़ और लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मिलकर काम किया है. 

क्या बोले बीसीसीआई अध्यक्ष?
बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, " राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता और दृढ़ प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में मैं इसका विस्तार करता हूं." न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए बल्कि उनमें आगे बढ़ने के लिए भी उनकी (राहुल द्रविड़) सराहना की जाती है. भारतीय टीम का प्रदर्शन उनके रणनीतिक मार्गदर्शन का प्रमाण है. मुझे खुशी है कि उन्होंने मुख्य कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके नेतृत्व में, टीम सफलता के शिखर तक अपनी यात्रा जारी रखेगी और रास्ते में नए मानक स्थापित करेगी।''

राहुल द्रविड़ ने कही ये बात
"टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल पूरी तरह से यादगार रहे हैं. साथ में, हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं, और इस पूरी यात्रा के दौरान, टीम के भीतर समर्थन और सौहार्द अभूतपूर्व रहा है.  हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है वह अभूतपूर्व है, हमने जिस चीज पर जोर दिया है वह सही प्रक्रिया का पालन करना और अपनी तैयारियों पर कायम रहना है.

“मैं बीसीसीआई और पदाधिकारियों को मुझ पर भरोसा रखने, मेरे दृष्टिकोण का समर्थन करने और इस अवधि के दौरान समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं. इस भूमिका की मांगों के कारण घर से काफी दूर समय बिताना पड़ता है, और मैं अपने परिवार के त्याग और समर्थन की गहराई से सराहना करता हूं. पर्दे के पीछे उनकी महत्वपूर्ण भूमिका अमूल्य रही है. जैसा कि हम विश्व कप के बाद नई चुनौतियों को स्वीकार करते हैं, हम उत्कृष्टता की खोज के लिए प्रतिबद्ध हैं."

 

Trending news