बृजभूषण शरण सिंह ने फिर पहलवानों को ललकारा, बीजेपी सांसद ने साक्षी मलिक से लेकर विनेश फोगाट तक किसी को नहीं छोड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1791320

बृजभूषण शरण सिंह ने फिर पहलवानों को ललकारा, बीजेपी सांसद ने साक्षी मलिक से लेकर विनेश फोगाट तक किसी को नहीं छोड़ा

Gonda News : नंदिनी नगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के तेवर एक बार फ‍िर शख्‍त नजर आए. भाजपा सांसद ने कहा कि अब उन पहलवानों के विरोध का खुलासा हो गया है. 

Brij Bhushan Sharan Singh

अतुल कुमार यादव/गोंडा : पहलवानों में दो फाड़ होने के बीच बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर आक्रामक तेवर में नजर आए. गोंडा में उन्होंने खुद अपने द्वारा बनाए अखाड़े यानी नंदिनी नगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में खुले मंच से उन पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाले पहलवानों को ललकारा. बीजेपी सांसद ने कहा, मैंने सात महीने पहले ही कहा था कि ये सब आरोप झूठे हैं. असल में उन पहलवानों का विरोध कुश्ती में लाए गए नए नियमों को लेकर है और आज वो सच सामने आ गया है. ये सब विरोध भारतीय कुश्ती महासंघ की नई पॉलिसी को लेकर था. दरअसल, नए नियमों के तहत हर राज्य से आने वाले कुश्ती खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व देने का उद्देश्य था. जबकि अभी हरियाणा, पंजाब के कुछ अखाड़ों और उनके खिलाड़ियों का ही वर्चस्व है.

पहलवानों के आरोपों पर क्या कहा?
पहलवानों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैंने पहले ही कह दिया था और अब धीरे-धीरे स्थिति साफ हो रही है. बंगाल की खिलाड़ियों ने रोते हुए वीडियो जारी किया है. इससे ये साफ हो गया ये पालिसी को लेकर संघर्ष चल रहा है. उस समय मेरी बातें सच नहीं लग रही थी. इस समय जिन प्रभावित खिलाड़ियों के वीडियों आ रहे हैं, इनकी असली पीड़ा क्या थी वह आज देश के समझ में आ गया है.

मणिपुर की घटना की निंदा की 
वहीं, मणिपुर की घटना को लेकर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि ये घटना निंदनीय है. भाजपा सांसद ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री विपरीत हालात में वहां तीन से चार दिन थे, लेकिन घटना में चूक हो गई. ये घटना बहुत दुखद है. प्रधानमंत्री ने घटना पर संज्ञान लिया है. भाजपा सांसद ने कहा कि मणिपुर में बहुत विषम परिस्थितियां है, लोग आमने सामने से मरने मारने पर उतारु हैं. ऐसे में सरकार जो कर सकती थी किया. 

राष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ एक ही पार्टी है 
वहीं, सांसद वरुण गांधी के बागी के तेवर पर तंज करते हुए भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि बीजेपी किसी एक व्यक्ति से नहीं चलती है. वह अपना रास्ता तय कर चुके हैं. वहीं, विपक्ष के गठबंधन को लेकर भाजपा सांसद ने कहा कि इससे पहले कई गठबंधन हुए पर वो सफल नहीं हुए. राष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ एक ही पार्टी है और वह कांग्रेस है. एक समय था जब कांग्रेस के खिलाफ गठबंधन होता था और आज बीजेपी के खिलाफ गठबंधन हो रहा है. 

गठबंधन को लेकर कही बड़ी बात 
भाजपा सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी क्षेत्रीय पार्टियों के गोद में जाकर बैठ चुकी हैं. इससे पहले भी गठबंधन की राजनीति हो चुकी है. साल 1977 में इंदिरा गांधी के खिलाफ जनता पार्टी बनी थी, 1989 में विश्वनाथ प्रताप सिंह की अगुवाई में ऐसा हुआ. इन सबका हश्र क्या हुआ. भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई वाली गठबंध की सराहना करते हुए कहा कि अटल बिहारी के समय में विपक्ष में रहते हुए गठबंधन बनाया गया. बाद में इस गठबंधन की सरकार भी बनी. 

WATCH: सीमा हैदर के पहले पति गुलाम हैदर ने हाथ जोड़कर सरकार से की मार्मिक अपील, वीडियो आया सामने

Trending news