Budhwar Ke Upay: आज के दिन जरूर करें ये पांच उपाय, घर की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1432380

Budhwar Ke Upay: आज के दिन जरूर करें ये पांच उपाय, घर की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

Wednesday Upay: गणपति को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को कुछ सरल उपाय करें. 

Budhwar Ke Upay: आज के दिन जरूर करें ये पांच उपाय, घर की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

Budhwar Ke Totke: आज बुधवार है. हिंदू धर्म में यह दिन भगवान गणेश (Lord Ganesh) को समर्पित माना जाता है. इस दिन गणपति की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. हिंदू धर्म में किसी भी शुभ काम में सबसे पहले गणेश जी की पूजा की जाती है. कहते हैं अगर गजानन अपने भक्त से प्रसन्न हो जाएं, तो वह विशेष कृपा बरसाते हैं. ऐसे में बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आपको गणपति का आशीर्वाद मिल सकता है. ऐसे में आइये जानते हैं आज के दिन किए जाने वाले छोटे-बड़े उपाय.... 

1. बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. इससे घर में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इसके साथ ही देवी-देवताओं की कृपा हमेशा बनी रहेगी. 
2. बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल का दान करना चाहिए. इसके साथ ही पूरे परिवार को मूंग की दाल का सेवन करना भी लाभकारी माना जाता है. 
3. गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. इससे तनाव और मानिसक कष्ट दूर होता है. मान्यता है कि इस उपाय से बुद्धि तेज होती है. 
4. अगर आपका बुध ग्रह कमजोर है, तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करें. इससे आपको लाभ मिलेगा. 
5. मान्यता है कि बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. अगर आपका बुध कमजोर है, तो आप हमेशा अपने साथ हरे रंग का रुमाल या कोई कपड़ा रखें.  
6. अगर बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो बुधवार के दिन गणपति जी को 11 या 21 मूंग के लड्‌डू का भोग लगाएं. कहते हैं इससे एकाग्रता में बढ़ोत्तरी होती हैं. बच्चा मन लगाकर पढ़ाई करता है. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और धार्मिक जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: 13 नवंबर को इन 2 ग्ग्रहों में बड़ी हलचल, इन खास राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Trending news