2846 सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं को मिले जॉइनिंग लेटर, CM योगी ने किया संबोधित
Advertisement

2846 सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं को मिले जॉइनिंग लेटर, CM योगी ने किया संबोधित

कार्यक्रम की शुरुआत 12.00 बजे हुई. जॉइनिंग लेटर पाने के लिए चयनित शिक्षकों सुबह 9.30 बजे ही लोकभवन पहुंच गए थे...

2846 सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं को मिले जॉइनिंग लेटर, CM योगी ने किया संबोधित

विशाल सिंह/लखनऊ: लखनऊ में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिये सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र वितरित कर रहे हैं. लखनऊ के लोकभवन में आयोजित इस समारोह में करीब 200 शिक्षकों को आमंत्रित किया गया है. लोक सेवा आयोग से चयनित 2846 सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं (667 एलटी ग्रेड और 179 प्रवक्ताओं) को आज नियुक्ति पत्र दिया जाना है. इनमें से 200 शिक्षकों को लोकभवन में और बाकी बचे हुए शिक्षकों को उनके जिले में ही सांसद और मंत्री नियुक्ति पत्र देंगे.

बरेलीवासियों के लिए अब मुंबई और बेंगलुरू दूर नहीं, शुरू हो रहीं फ्लाइट, किराया भी कम

पहले दो चरण में बांटे जा चुके हैं नियुक्ति पत्र
मिशन रोजगार के तहत लोसेवाल आयोग द्वारा चयनित सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं को आज सीएम योगी लोकभवन में जॉइनिंग लेटर दे रहे हैं. बता दें, इससे पहले राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के विभिन्न विषयों में रिक्त सहायक अध्यापकों के 10768 शिक्षक भर्ती में चयनित अध्यापकों को दो चरणों में ऑनलाइन माध्यम से नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं. पहले चरण में 3,317 शिक्षकों और दूसरे चरण में 436 एलटी ग्रेड व प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र वितरित कर चुका हैं. आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरे चरण में 2667 एलटी ग्रेड और 179 प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र देंगे. 

इन जिलों से बुलाए गए चयनित शिक्षक
कार्यक्रम की शुरुआत 12.00 बजे से हुई है. ऐसे में जॉइनिंग लेटर वाले चयनित शिक्षकों को सुबह 9.30 पर लोकभवन पहुंचने को बोला गया था. यह शिक्षक लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, उन्नाव, रायबरेली, अयोध्या, कानपुर, प्रयागराज से हैं. बाकी शिक्षकों को जिलों में जनप्रतिनिधियों द्वारा नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

लखनऊ में दिखा तेज रफ्तार का कहर, टायर फटने से पलटी कार, 1 की मौत, 3 घायल

अपनी पसंद से चुन सकेंगे जिले
बता दें, ऐसा पहली बार हुआ है कि यूपी सरकार ने एलटी ग्रेड एग्जाम की जिम्मेदारी लोक सेवा आयोग को सौंपी है. सहायक अध्यापकों भर्ती का फैसला रिटेन एग्जाम से लिया गया. इसके लिए परीक्षा 2018 में हुई थी. बताया जा रहा है कि नियुक्त होने वाले नए शिक्षों को इच्छा के अनुसार जिले और स्कूल का चयन करने का अधिकार दिया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news