धीरेन्द्र मोहन गौड़/खटीमा: खटीमा में एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने खटीमा क्षेत्र के सरकारी एवं प्राइवेट विद्यालयो में छापेमारी कर औचक निरीक्षण किया. जहां निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में भारी अनियमितता पाई गई. सरकारी विद्यालय में बिना छुट्टी लिए तीन शिक्षक अनुपस्थित मिले. एसडीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी को जांच कर रिपोर्ट भेजने के लिए निर्देश दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन सरकारी अध्यापक मिले अनुपस्थित 
दरअसल, खटीमा में आज राजकीय प्राथमिक विद्यालय नौगंवा नाथ अंजनिया और एक प्राइवेट विद्यालय में एसडीएम ने छापेमारी किया. इस दौरान तीन सरकारी अध्यापक अनुपस्थित पाए गए. वहीं, मध्याह्न भोजन में भारी अनियमितता पाई गई. रजिस्टर भी मेंटेन नहीं मिला. शौचालयों में ताला लगा पाया गया, साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं पाई गई. वहीं, एक सरकारी अध्यापक की किसी प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने की शिकायत पर उस प्राइवेट स्कूल में भी छापा मारा गया. वहां, भी भारी अनियमितता पाई गई. 


कक्षा 10 की मान्यता वाले विद्यालय में पढ़ रहे थे 12वीं के बच्चे
आपको बता दें कि छापामारी के दौरान अलग-अलग कक्षा में लगे सीसीटीवी कैमरे खराब पाए गए. इतना ही नहीं कक्षा 10 तक की मान्यता वाले विद्यालय में कक्षा 12 तक के बच्चे पढ़ते हुए पाए गए. वहीं एसडीएम द्वारा सारा रिकॉर्ड जब्त कर लिया गया साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी को भी तलब किया गया है और दुबारा जांच की कार्रवाई कर जांच रिपोर्ट से जिलाधिकारी को अवगत कराया जाएगा. इस दौरान एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने छोटे-छोटे बच्चों से बातचीत करते हुए उन्हें पढ़ाया तथा उनके ज्ञान का आंकलन भी किया.


मामले में एसडीएम ने दी जानकारी
इस मामले में एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि छापामारी के दौरान सरकारी विद्यालय तथा प्राइवेट विद्यालय में भारी अनियमितता पाई गई. कुछ सरकारी शिक्षक अनुपस्थित मिले, साफ-सफाई तथा मध्यान भोजन की व्यवस्था ठीक नहीं थे. इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे खराब मिले और शौचालयों पर ताला लगा जड़ा मिला. उन्होंने कहा कि सारे रिकॉर्ड जब्त कर लिए गए हैं. वहीं, इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी को तलब किया गया है. इस मामले की दोबारा जांच कर जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी.


WATCH LIVE TV