Hathras Hadsa: शासन-प्रशासन कहां सो रहा था?, हाथरस हादसे को लेकर अखिलेश और डिंपल समेत विपक्ष ने खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2318526

Hathras Hadsa: शासन-प्रशासन कहां सो रहा था?, हाथरस हादसे को लेकर अखिलेश और डिंपल समेत विपक्ष ने खोला मोर्चा

Hathras hadsa: हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में  करीब 60 लोगों की मौत की खबर है जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. अखिलेश यादव से लेकर सांसद डिंपल यादव, राहुल गांधी और AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. 

Hathras Hadsa: शासन-प्रशासन कहां सो रहा था?, हाथरस हादसे को लेकर अखिलेश और डिंपल समेत विपक्ष ने खोला मोर्चा

Hathras Accident: हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में  करीब 60 लोगों की मौत की खबर है जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. घटना को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से लेकर सांसद डिंपल यादव, राहुल गांधी और AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. सपा प्रमुख ने कहा कि इतनी बड़ी घटना होना दुखद है, साथ ही कहा कि मरने वालों की मदद हो और सरकार घायलों का इलाज कराए.

हाथरस हादसे पर समाजवादी पार्टी सांसद अखिलेश यादव ने कहा, "...सरकार आखिरकार क्या कर रही थी? सरकार की जानकारी में होने के बावजूद इतनी बड़ी घटना होना बहुत दुखद है. उनकी सुरक्षा और व्यवस्था के लिए सरकार ने क्या किया ये सबसे बड़ा प्रश्न बनता है..जब तक आप किसी आयोजन पर शुरूआत से लेकर अंत तक ध्यान नहीं देंगे तो इसी तरह की घटना होगी. इसके लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो वो सरकार है... हमें उम्मीद है कि सरकार घायलों का अच्छा इलाज करवाएगी."

हर क्षेत्र में विफल सरकार - डिंपल यादव
दिल्ली: हाथरस हादसे पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा, "ये पूरी तरह से शासन और प्रशासन की जिम्मेदारी थी कि यदि इतने बड़े स्तर पर कोई आयोजन हो रहा है तो सभी सुविधाएं पहुंचाई जाएं। लेकिन ये लोग कहीं न कहीं विफल रहे हैं और हर क्षेत्र में ये लोग विफल हो रहे हैं."

ओवैसी ने हादसे की जांच की मांग की
हाथरस हादसे पर  AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हाथरस में जो हुआ वो बहुत दुखद है. यह हादसा क्यों हुआ, कैसे हुआ और क्यों वहां की सरकार सुरक्षा नहीं कर पाई। बड़े अफसोस की बात है. उम्मीद करते हैं कि जो घायल हैं उन्हें राहत पहुंचाई जाएगी और बाद में इसकी जांच की जाएगी."

अरुण गोविल ने हादसे पर जताया दुख
हाथरस हादसे पर भाजपा सांसद अरुण गोविल ने कहा, "हाथरस में जो भी हादसा हुआ है वो बहुत बड़ी दुर्घटना है और बहुत दुखद है। उसमें जिन लोगों की जानें चली गई हैं उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना। जो घायल हैं वो जल्द से जल्द ठीक हो जाएं परमात्मा से मेरी यही कामना है।"

हाथरस हादसे पर सांसद राहुल गांधी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं।. सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं. INDIA के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव में अपना सहयोग प्रदान करें."

क्या बोले हाथरस डीएम ?
हाथरस DM आशीष कुमार ने कहा, "... जिला प्रशासन काम कर रहा है। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है और लोगों का इलाज जारी है... डॉक्टरों ने मुझे करीब 50-60 लोगों की मौत का आंकड़ा बताया है... कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति SDM ने दी थी और यह एक निजी आयोजन था... मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित की गई है... प्रशासन की प्राथमिकता घायलों और मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद मुहैया कराना है..."

यह भी पढ़ें  - Hathras Stampede News: हाथरस के सत्संग समारोह में भगदड़ से 50-60 लोगों की मौत की खबर, 24 घंटे में पूरी होगी जांच

यह भी पढ़ें  -  Hathras Accident: हाथरस हादसे का गुनहगार कौन, हजारों श्रद्धालुओं को काबू में करने के लिए कहां थी पुलिस

यह भी पढ़ें  -  Hathras Stampede: कौन हैं बाबा भोले, जिनके सत्संग में मची भगदड़, यूपी पुलिस की नौकरी छोड़ ओढ़ा था भगवा चोला

 

 

 

Trending news