IAS Rinku Dugga: दिल्ली के स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाली दबंग अफसर की छुट्टी, मोदी सरकार ने दिखाया घर का रास्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1889658

IAS Rinku Dugga: दिल्ली के स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाली दबंग अफसर की छुट्टी, मोदी सरकार ने दिखाया घर का रास्ता

Rinku Dugga Compulsory Retirement: केंद्र सरकार ने कुत्ता घुमाने के लिए दिल्ली का त्यागराज स्टेडियम खाली कराने वाली IAS रिंकू दुग्गा को जबरन रिटायर कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Rinku Dugga Compulsory Retirement

IAS Rinku Dugga Compulsory Retirement: दिल्ली में कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली कराने वाली IAS अधिकारी रिंकू दुग्गा (Rinku Dugga) को केंद्र सरकार ने अनिवार्य सेवानिवृत्ति (Compulsory Retirement) दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिंकू दुग्गा के करियर रिकॉर्ड के आधार पर यह फैसला लिया गया है. उनके पति संजय खिरवार (IAS Sanjeev Khirwar) भी IAS अधिकारी हैं. दिल्ली में पोस्टिंग के दौरान IAS दंपति कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम से एथलीट्स को बाहर करवा देते थे. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला साल 2022 का है. राजधानी दिल्ली में पोस्टिंग के दौरान IAS कपल संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग कर कुत्ते को टहलाने के लिए स्टेडियम को खाली करा देते थे. उनके कुत्ता घुमाने के कारण वहां प्रैक्टिस करने वाले एथलीट्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. IAS दंपति का स्टेडियम में कुत्ते को टहलाते हुए फोटो और वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद मामले ने तूस पकड़ लिया था. जिसके बाद केंद्र सरकार ने रिंकू दुग्गा को अरुणाचल प्रदेश और उनके पति संजीव खिरवार का लद्दाख में ट्रांसफर कर दिया था.

1994 बैच की आईएएस अफसर हैं रिंकू दुग्गा
केंद्र सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, आईएएस रिंकू दुग्गा को ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर रिटायर किया गया है. उन्हें मौलिक नियम (एफआर) 56 (जे), केंद्रीय सिविल सेवा (सीसीएस) पेंशन नियम, 1972 के नियम 48 के तहत रिटायर किया गया है. बता दें कि रिंकू दुग्गा AGMUT काडर की साल 1994 बैच की आईएएस अफसर हैं. उनके पति संजीव खिरवार भी 1994 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं. संजीव मूलरूप से दिल्ली और उनकी पत्नी हरियाणा की रहने वाली हैं. 

NIA raid in UP: लखीमपुर-पीलीभीत समेत UP-उत्तराखंड के कई शहरों में NIA रेड, खालिस्तान आतंकियों पर प्रहार

Railway Time Table: 1 अक्टूबर से बदलेगा 182 ट्रेनों का टाइमटेबल, रेलयात्री देखें लिस्ट कहीं छूट न जाए ट्रेन

Trending news