Kanpur News: कानपुर के बड़े सर्राफा कारोबारी के घर रेड, मीरजापुर में सोना-चांदी की तस्करी को लेकर कार्रवाई
Advertisement

Kanpur News: कानपुर के बड़े सर्राफा कारोबारी के घर रेड, मीरजापुर में सोना-चांदी की तस्करी को लेकर कार्रवाई

Income Tax Raid in UP : कानपुर के नामचीन सोना-चांदी कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी. आयकर‍ विभाग अपनी जांच कर ही रही थी कि एक और सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर डायरेक्‍टेट ऑफ इंटेलीजेंज (DRI) की टीम ने छापेमारी की है. 

फाइल फोटो

Income Tax Raid in UP : पिछले दिनों कानपुर के नामचीन सोना-चांदी कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी. आयकर‍ विभाग अपनी जांच कर ही रही थी कि एक और सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर डायरेक्‍टेट ऑफ इंटेलीजेंज (DRI) की टीम ने छापेमारी की है. सर्राफा कारोबारी के यहां डीआरआई टीम की छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया. 

दस्‍तावेजों की जांच 
दरअसल, डीआरआई की टीम नयागंज स्थित सर्राफ कारोबारी संजीव अग्रवाल के घर अन्‍नपूर्णा भवन पहुंची. यहां टीम ने साक्ष्‍यों के आधार पर जांच शुरू की. कई घंटे दस्‍तावेजों की जांच के बाद टीम कारोबारी को अपने साथ ले गई. वहीं, एक टीम संजीव अग्रवाल के ठिकानों पर दस्‍तावेज खंगालती रही. 

मीरजापुर में पकड़ी गई थी सोने की बड़ी खेप 
वहीं, नयागंज के व्‍यापारियों का कहना है कि डीआरआई की टीम ने जो छापेमारी की है, उसका कनेक्‍शन कुछ दिनों पहले मीरजापुर में हुई चोरी से जुड़ा बताया जा रहा है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही मीरजापुर से बड़ी मात्रा में सोना कोलकाता जा रहा था. उस दौरान डीआरआई की टीम ने सोना पकड़कर भंडाफोड़ किया था. पूछताछ में कई सोना-चांदी कारोबारियों के नाम सामने आए थे. 

रेस्‍टोरेंट और रियल एस्‍टेट में भी लगाया है पैसा 
बताया गया कि संजीव अग्रवाल के पास रेस्‍टोरेंट है. साथ ही सोना-चांदी के अलावा नायाब चीजों की खरीदारी भी करते हैं. वहीं, संजीव अग्रवाल रियल एस्‍टेट से जुड़े भी हैं. संजीव अग्रवाल ने काफी पैसा रियल एस्‍टेट में लगाया है. संजीव अग्रवाल के यहां छापेमारी के बाद सर्राफ कारोबारियों में हड़कंप मच गया. 

स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू मंदिरों पर उठाए सवाल, कहा "हिंदू मंदिरों का होना चाहिए सर्वे"

Trending news