IND Vs ENG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, विराट कोहली पहले दो टेस्ट से बाहर, ये 3 खिलाड़ी हैं दावेदार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2073280

IND Vs ENG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, विराट कोहली पहले दो टेस्ट से बाहर, ये 3 खिलाड़ी हैं दावेदार

IND Vs ENg:  टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. यानी पहले टेस्ट में विराट कोहली नजर नहीं आएंगे. बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं होंगे. 

IND Vs ENG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, विराट कोहली पहले दो टेस्ट से बाहर, ये 3 खिलाड़ी हैं दावेदार

IND Vs ENg: इंग्लैंड के साथ होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. यानी पहले टेस्ट में विराट कोहली नजर नहीं आएंगे. बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं होंगे. ऐसे में सवाल है कि उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में फिट हो सकता है. 

25 जनवरी से शुरू होगा पहला टेस्ट 
भारत और इंग्लैंड के बी होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से शुरू हो रहा है. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने सामने होंगी. मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे शुरू होगा. 

रिप्लेसमेंट के तौर पर किसे मिल सकती है जगह
विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में दावेदारों की लिस्ट में 3 खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. इसमें सरफराज खान, रजत पाटीदार और चेतेश्वर पुजारा शामिल हैं. पहले  दो टेस्ट मैच से विराट कोहली के बाहर होने के बाद सवाल यह खड़ा होता है कि उनकी जगह नंबर चार पर अब कौन खेलता दिखाई देगा. उनकी जगह श्रेयस अय्यर को चार नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है. 

बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए कहा, विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है.विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं.

बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट श्रृंखला में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है. बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की वजह की अटकलें लगाने से बचें. भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट श्रृंखला में आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए समर्थन देने पर ध्यान केंद्रित रहना चाहिए. पुरुष चयन समिति जल्द ही  रिप्लेसमेंट की घोषणा करेगी. 

भारतीय स्क्वाड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान.

Trending news