Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1642613
photoDetails0hindi

Ayodhya Ram Mandir: सामने आई अयोध्या के 'राम मंदिर' की लेटेस्ट तस्वीरें, अगले साल जहां विराजेंगे Ramlala

Ayodhya Ram Mandir: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने फोटो जारी करते हुए बताया कि किसी भी भवन निर्माण के लिए पहले दीवार और खंभों को खड़ा किया जाता है. फिर उस पर छत लगाया जाता है.  छत के नीचे बीम होता है. इसे लगाये जाने का काम शुरू कर दिया गया है. 

 

1/8

2/8

Ayodhya Ram Mandir:यूपी की धर्मनगरी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के पहले चरण का 75 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. माना जा रहा है कि दिसंबर 2023 तक भगवान राम का गर्भ गृह बन कर तैयार होगा.

 

3/8

Ayodhya Ram Mandir: श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का दिव्य स्वरूप अब दिखाई देने लगा है.  मंदिर को आकार देने के लिए  स्तंभ लगने के बाद मंदिर का आकार स्पष्ट दिखाई दे रहा है.

 

4/8

Ayodhya Ram Mandir:  तस्वीर में राम मंदिर के भूतल को तैयार करने के लिए छत की प्रक्रिया को शुरू करते हुए बीम लगाए जाने और मकराना मार्बल से बने गर्भगृह के दरवाजे को दर्शाया गया है.

5/8

Ayodhya Ram Mandir:श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि बीम लगाने का काम शुरू हो गया है. यह एक अच्छी प्रकृति है.

 

6/8

Ayodhya Ram Mandir: हनुमान जयंती के मौके पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा राम मंदिर निर्माण की एक और तस्वीर जारी की है. 

7/8

Ayodhya Ram Mandir: राम जन्मभूमि परिसर में ही भगवान रामलला के साथ-साथ सभी देवी देवताओं के मंदिर तैयार होंगे. मंदिर के परकोटे में भगवान सूर्य, भगवान शंकर, भगवान गणेश, हनुमान जी और अन्नपूर्णा माता का मंदिर बनाया जाएगा.

8/8

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के पहले चरण का 75 फीसदी से ज्यादा का निर्माण काम पूरा हो चुका है.  श्रीराम मंदिर जनवरी 2024 यानी मकर संक्रांति के बाद गर्भगृह को राम भक्तों के लिए खोला जाएगा.