Advertisement
photoDetails0hindi

world cup controversy 2023:वर्ल्ड कप में ये विवाद छाये रहे, टाइम आउट से लेकर बीयर की बोतल तक सुर्खियों में रही

वर्ल्ड कप 2023 भी छिटपुट झगड़े के बाद आखिर रविवार 19 नवंबर को समाप्त हो गया. क्रिकेट के सबसे बड़े महासंग्राम भी विवाद से नहीं बच पाया. 2023 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा था. इस वर्ल्ड कप में जहां कई रिकॅार्ड की लड़ी लगी को कई नए किर्तिमान भी स्थापित किया.

लाबुशेन

1/6
लाबुशेन

फाइनल में लाबुशेन बुमराह की अंदर आती गेंद पर पगबाधा आउट होते नजर आ रहे थे. लेकिन अंपायर ने नॉट आउट दिया रिव्यू में भी गेंद पिच ऑन लाइन के साथ विकेट को हिट कर रही थी. लेकिन अंपायर कॉल के वजह से लाबुशेन नॉट आउट करार दिए गये.

विराट और लाबुशेन के बीच कहा-सुनी

2/6
 विराट और लाबुशेन के बीच कहा-सुनी

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट जल्दी गिरन के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लाबुशेन जब अंदर बैटिंग करने आ रहे थे, तो विराट और लाबुशेन के बीच कहा-सुनी हो गई थी. 

सेमीफाइनल से पहले पिच विवाद

3/6
सेमीफाइनल से पहले पिच विवाद

विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल से पहले पिच को लेकर विवाद खड़ा हो गया. बीसीसीआई पर पिच बदलने का आरोप लगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल में वानखेड़े में मैच खेलने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. 

 

टाइम आउट

4/6
टाइम आउट

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में श्रीलंका के 25 ओवर में एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट दिया गया था. क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी बल्लेबाज को टाइम आउट दिया गया था. मामला इतना बिगड़ गया कि दोनों टीम के खिलाड़ी क्रिकेट के आपसी सौहार्द को भूलकर एक दूसरे से बिना हाथ मिलाए ही ड्रेसिंग रुम में चले गये. 

मोहम्मद रिजवान

5/6
मोहम्मद रिजवान

मोहम्मद रिजवान नीदरलैंड्स के खिलाफ ड्रिंक ब्रेक में नमाज पढ़ते दिखे थे.  इस मामले पर एक वकील ने आईसीसी से शिकायत की थी. उन्होंने इसे स्पिरिट ऑफ क्रिकेट और क्रिकेट बोर्ड के नियमों के खिलाफ बताया था.

ट्रॉफी के ऊपर पैर

6/6
ट्रॉफी के ऊपर पैर

विश्व का खिताब जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियन प्लेयर इतने गुरुर में है कि ऑस्टेलिया के सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श हाथ में बियर की बोतल लिए ट्रॉफी के ऊपर पैर रखकर किसी को चिढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल होने के बाद इंडिया क्रिकेट फैंस में गजब का गुस्सा फूटा है.