Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2230043
photoDetails0hindi

भयंकर गर्मी, बाढ़ और सूखा से महाप्रलय, क्या सच होगी नास्त्रेदमस की 2024 की भविष्यवाणी

 

 

दुनिया के लिए साल 2024 कैसा होगा की भविष्यवाणी

1/14
दुनिया के लिए साल 2024 कैसा होगा की भविष्यवाणी

फ्रांस के प्रसिद्ध भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस अपनी कई बड़ी भविष्यवाणियों के लिए जाने जाते हैं. हजारों साल पहले दुनिया के लिए साल 2024 कैसा होगा, इसकी भी भविष्यवाणी नास्त्रेदमस  कर चुके हैं. नास्त्रेदमस की ये भविष्यवाणियां खतरनाक हैं. 

भविष्यवाणियां जो सच हुईं

2/14
भविष्यवाणियां जो सच हुईं

नास्त्रेदमस ने जर्मनी में हिटलर के उदय से लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की गोली मारकर हत्या समेत कई ऐसी भविष्यवाणियां की हैं जो सच हुईं.

 

नववर्ष के लिए भविष्यवाणी

3/14
 नववर्ष  के लिए भविष्यवाणी

हिन्दू पंचांग के अनुसार विक्रम संवत यानी नया साल 9 अप्रैल से शुरू हो चुका है. ऐसे में नववर्ष को शुरू हुए कुछ ही समय हुआ है और नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के बारे में  फिर से चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं. अप्रैल महीने में ही इतनी गर्मी को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि मई में भी सूरज आग उगलेगा.

 

बढ़ती गर्मी और ग्लोबल वार्मिंग पर भी भविष्यवाणी

4/14
बढ़ती गर्मी और ग्लोबल वार्मिंग पर भी भविष्यवाणी

 फ्रांस के महान भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने दुनिया में बढ़ती गर्मी और ग्लोबल वार्मिंग पर भी भविष्यवाणी की थी. ऐसे में नास्त्रेदमस की गर्मी को लेकर एक और भविष्यवाणी सच होती दिखाई दे रही है. आइए, जानते हैं नास्त्रेदमस ने 2024 नववर्ष को लेकर और क्या भविष्यवाणियां की हैं.

 

आकाश से गिरेगा धूमकेतु​

5/14
आकाश से गिरेगा धूमकेतु​

नास्त्रेदमस ने प्राकृतिक आपदाओं की आशंका के साथ आकाश से तबाही बरसने की भी प्रीडिक्शन किया था.उनके अनुसार आकाश से कोई धूमकेतु धरती पर गिर सकता है, जिससे कि भारी तबाही होगी.

 

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

6/14
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी गर्मी के बारे में  सच होती दिखाई दे रही है.  नास्त्रेदमस ने इस साल कई जगह बाढ़, तो कहीं सूखा पड़ने के बारे में भी भविष्यवाणी की. नास्त्रेदमस के मुताबिक पूरी दुनिया पर मौसम की मार पड़ेगी और कहीं भीषण गर्मी तो कहीं कंपकंपाती ठंड इंसानों की नींद उड़ा देगी.

 

तटीय शहरों को लेकर चेतावनी

7/14
तटीय शहरों को लेकर चेतावनी

नास्त्रेदमस ने जापान के तटीय शहरों को लेकर चेतावनी दी थी कि इस साल भूंकप और सुनामी जैसी घटनाएं भी घट सकती हैं।

 

ब्रिटेन के शाही राजघराने

8/14
ब्रिटेन के शाही राजघराने

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार ब्रिटेन के शाही राजघराने में कई घटनाएं देखने को मिलेंगी. प्रिस हैरी और मेगन मार्केल के विवाद के बाद साल 2022 में ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ की मौत, किंग चार्ल्स की बीमारी, प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी क्वीन कैथरीन मिडलटन के बीच विवाद की खबरों ने उनकी भविष्यवाणी को भी सच कर दिया है।

 

7 दिनों तक अंधेरा

9/14
 7 दिनों तक अंधेरा

नास्त्रेदमस के अनुसार धरती पर हो रहीं प्राकृतिक आपदाओं के कारण धरती पर 7 दिनों तक अंधेरा छाया रहेगा. ऐसा कहा जा रहा है कि यह घटना 2022 से 2029 के बीच हो सकती है.

 

धरती पर कुछ घटनाएं

10/14
धरती पर कुछ घटनाएं

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियों में इस बात का भी जिक्र किया है कि धरती पर कुछ घटनाएं ऐसी होंगी, जिससे कि पूरी धरती पर अंधेरा छा जाएगा.  लोग इस भविष्यवाणी को सूर्य ग्रहण से जोड़कर देख रहे हैं.  8 अप्रैल 2024 को अमेरिका में लगे सबसे लम्बी अवधि के सूर्य ग्रहण में भी धरती पर कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया था

दिव्य साधु-संतों का आगमन

11/14
दिव्य साधु-संतों का आगमन

नास्त्रेदमस के अनुसार की गई एक भविष्यवाणी पूरब के देश यानी भारत के बारे में कही जा रही है. इस भविष्यवाणी के अनुसार हिमालय में तपस्या करने वाले दिव्य साधु-संतों का आगमन होगा। जिनके रहस्यों और चमत्कारों के बारे में पूरी दुनिया में चर्चा होगी। यह दिव्य मनुष्य हजारों वर्षों से जिंदा हैं।

 

आसमान से आग बरसेगी

12/14
आसमान से आग बरसेगी

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में लिखा था कि 2023-2024 के बीच कुछ ऐसा होगा जिसमें आसमान से आग बरसेगी. नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी का इशारा दुनिया के अंत की तरफ है. इसके अनुसार आग बरसने से पूरी दुनिया समाप्त हो जायेगी.

 

जलवायु परिवर्तन का खतरा

13/14
जलवायु परिवर्तन का खतरा

नास्त्रेदमस के अनुसार,साल 2024 में पूरी दुनिया को गंभीर जलवायु परिवर्तन के परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. सूखा, बाढ़ जंगल में आग और रिकॉर्ड तापमान जैसी आपदाओं की आशंका उन्होंने पहले ही जता दी थी. 

 

नास्त्रेदमस कौन थे?

14/14
नास्त्रेदमस कौन थे?

नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर, 1503 में फ्रांस में हुआ था. उन्होंने 'लेस प्रोफेटिज' नाम की एक किताब में कई भविष्यवाणियां लिखी हैं. नास्त्रेदमस ने अपनी किताब में दुनिया के अंत के बारे में भी लिखा है.