Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2375730
photoDetails0hindi

रक्षाबंधन पर जब नकचढ़े भाई के हाथ में रखेंगे ये रिटर्न गिफ्ट, पसंदीदा तोहफा पाकर खुशी से झूम उठेगा ब्रदर

Raksha Bandhan 2024: इस साल राखी पर अपने भाई को स्पेशल महसूस करा सकती है. आप अपने भाई के लिए कोई तोहफा खरीद सकती हैं. आपको यहां हम बहुत सारे गिफ्ट की जानकारी दे रहे हैं जो आपके रक्षा बंधन को और बेहतर बनाने में मदद करेंगे. 

 

रक्षाबंधन का त्योहार

1/9
रक्षाबंधन का त्योहार

 रक्षाबंधन का त्योहार श्रावण माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है. यह पर्व भाई-बहन को स्नेह की डोर में बांधता है.  इस साल यह पर्व 19 अगस्त को मनाया जाएगा.  इस मौके पर बहन अपने भाई कलाई पर राखी बांधकर उसके माथे पर तिलक लगाती है. भाई-बहन शगुन के रूप में एक-दूसरे को उपहार देते हैं.

 

रक्षाबंधन का पर्व

2/9
रक्षाबंधन का पर्व

रक्षाबंधन का पर्व भाई-बहनों के बीच के प्रेम को दर्शाने का काम करता है. रक्षाबंधन के मौके पर बहन और भाई एक दूसरे को खुश करने के लिए उपहार देना हमेशा एक खास बात होती है.अगर आप अपने भाई को गिफ्ट देने के लिए आइडियाज ढूंढ रही हैं, तो ये लेख आपके लिए हेल्पफुल साबित हो सकता है.

 

भाई के लिए गिफ्ट

3/9
भाई के लिए गिफ्ट

वैसे तो आपके पास कुछ ऑप्शन्स होंगे ही, शायद आपने गिफ्ट के बारे में प्लानिंग भी कर ली होगी. लेकिन कई बार हम अधिक ऑप्शन होने पर या कई ऑप्शन ना होने के कारण थोड़ा सा कंफ्यूज़ रहते हैं कि भाई को क्या गिफ्ट दें. हम आपको कुछ आइडियाज़ दे देते हैं कि आप राखी पर अपने भाई को क्या गिफ्ट कर सकती हैं .

 

जिम मेंबरशिप

4/9
जिम मेंबरशिप

हर बहन अपने भाई को हमेशा फिट और हेल्दी देखना चाहती है. जब आप भी ऐसा ही चाहती हैं तो क्यों ना राखी के मौके पर आप उन्हें फिट रहने का जरिया गिफ्ट करें. यानी की भाई के लिए जिम मेंबरशिप ले लें और यकीन मानिए राखी पर बेस्ट गिफ्ट  होगा. भाई जिम जाता है तो आप उसके लिए सिपर खरीद सकती हैं. ये आपके बजट में भी आ जाएगा.

 

क्लासी वॉलेट

5/9
क्लासी वॉलेट

इस राखी पर आप अपने भाई के लिए क्लासी वॉलेट भी खऱीद सकती है. पुरुण अक्सर वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं. ये रोज मर्रा के काम आने वाला आइटम है. गिफ्ट छोटा हो या बड़ा, उसका अपना महत्व होता है. हमारी भावनाएं उस तोहफे से जुड़ी होती हैं. ये रोजमर्रा की लाइफ में बहुत काम आएगा.

 

 

ईयरबड्स

6/9
 ईयरबड्स

भाई अगर म्यूज़िक सुनना पसंद करता है तो आपको ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं है. आप उनके लिए एक जोड़ीअच्छे और टिकाऊ ईयरफोन्स, हेडफोन्स या फिर ईयरबड्स गिफ्ट कर सकती हैं.  इस समय लगभग सभी ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सेल लगी है तो आपको यह ठीक ठाक दामों में भी मिल जाएगा.

 

स्पोर्ट जर्सी

7/9
स्पोर्ट जर्सी

आपके भाई को खेलों में रूचि या वो उसके दीवाने हैं तो, आपके लिए ये ऑप्शन बढ़िया रहेगा.  आप उनके लिए टी शर्ट खरीद सकती हैं.  आप भाई को उसके फेवरेट स्पोर्ट्स में फेवरेट टीम या प्लेयर की स्पोर्ट जर्सी दे सकती हैं।

 

कॉफी मग

8/9
कॉफी मग

आप एक सिंपल कॉफी मग में अपनी और भाई की तस्वीर या कोई यादगार लम्हे प्रिंट कराकर उसे खास बना सकती हैं.इसमें आप भाई की फोटो या पसंदीदा कोई कोट भी बनवा सकती हैं. राखी पर कॉफी मग सेट भी मिलते हैं और मग के अलावा दो राखी भी होती हैं. ये भाई को जरूर पसंद आएगा.

 

ग्रूमिंग-शेविंग किट

9/9
ग्रूमिंग-शेविंग किट

अपने भाई को इस राखी के मौके पर ग्रूमिंग किट गिफ्ट कर सकती हैं.  इसके जरिए वो दिनभर की थकान के बाद अपनी स्किन, हेयर और बीयर्ड आदि की देखभाल कर सकें. ये आपके भाई को निश्चित ही पसंद आएगा. केयरिंग भाई के लिए  भाई के लिए शेविंग किट आप इस राखी पर खरीद सकती हैं. ये आपके बजट में भी रहेगा और यूजफुल भी होगा.