Advertisement
photoDetails0hindi

Misconception About First Night : सुहागरात से जुड़ी वो बात जो आप नहीं जानते, लड़के-लड़की अब तक हैं सच से अंजान

About Suhaag Raat : सुहागरात लोगों के बीत हमेशा से ही एक सपनों की रात की तरह रहा है, लेकिन इस रात का असल रूप क्या है इसे आज भी कोई पूरी तरह समझ नहीं पाया है. इसे लेकर लोगों में बहुत गलतफहमियां हैं.

सब सच नहीं होता

1/9
सब सच नहीं होता

फर्स्ट नाइट सपनों की रात हो ये जरूरी नहीं. शादी से पहले ही एक कपल को कई बातों को सिखाने की कोशिशें जारी रहती हैं. कई बातें तो पुरानी सोच की होती हैं. ऐसा नहीं है कि फिल्मों और सीरियल में जैसे दृश्य सुहाग रात के दिखाए जाते हैं हूबहू वैसा ही हो, टिपिकल रोमांटिक रात की गलतफहमी में भी लोग रहते हैं लेकिन जरूरी नहीं कि जो दिखता है वो होता नहीं है.

इस मतलब केवल इंटिमेसी नहीं है

2/9
इस मतलब केवल इंटिमेसी नहीं है

सुहागरात यानी इंटिमेसी से भरी रात, ऐसा हर किसी के लिए नहीं हो जरूरी नहीं. कई लोग इस रात को अलग तरह से भी लेते हैं. भागदौड़ के बाद पहली बार इस रात को कपल साथ होते हैं और समय बिताते हैं. ये पल दोनों के लिए भावनात्मक रूप से जुड़ने के लिए भी हो सकता है. फिजिकल इंटिमेसी से कहीं अहम प्यारा होता है. 

जबरदस्ती नहीं

3/9
जबरदस्ती नहीं

ज्यादातर बार सुहागरात में लड़कों और लड़कियों को एक दूसरे को समझने की जरूरत होती है. सुहागरात का ये कतई मतलब नहीं है कि फिजिकल होने के लिए नये कपल में से कोई भी जबरदस्ती करें. 

इंटिमेसी संबंधी परेशानी

4/9
इंटिमेसी संबंधी परेशानी

गलतफहमी इस बात को लेकर भी लोगों के दिमाग में होती है कि फर्स्ट नाइट पर इंटिमेसी गलत है. दरअसल, नए कपल होने की वजह से दोनों ही असहज महसूस कर सकते हैं या फिर दोनों में से किसी एक के मन में डर पैदा हो सकता है. ऐसे में जल्दबाजी रिश्तों में परेशानी पैदा कर सकती है. 

दबाव डालना पड़ता है?

5/9
दबाव डालना पड़ता है?

अगर नये नवेले पति पत्नी साथ में सहज नहीं हो पा रहे हैं तो जरूरी है कि दोनों एक दूसरे को थोड़ा टाइम दें. दोनों में से कोई एक अगर सहज नहीं है तो दूसरा उसे सहज महसूस कराए. जरूरी नहीं कि इंटिमेट हो, उससे अधिक जरूरी है एक दूसरे के साथ सहज होना.

बातें भी कर सकते हैं कपल

6/9
बातें भी कर सकते हैं कपल

सुहागरात सुनकर दिमाग में सबसे पहले नये पति पत्नी का इंटिमेट होना ही ध्यान में आता है लेकिन ऐसा जरूरी भी नहीं. फर्स्ट नाइट पर अगर कपल एक दूसरे को समझने बूझने के लिए पूरी रात एक दूसरे से बात करें तो भी एक बेहतरीन रिश्ते की नींव पड़ सकती है. किसी भी तरह के कम्यूनिकेशन गैप को इस रात आप पाट सकते है.

रोमांस की रात

7/9
रोमांस की रात

सच तो ये है कि फर्स्ट नाइट कैसी होगी, ये पूरी तरह से कपल पर निर्भर करता है। ये बहुत बड़ी गलतफहमी है कि इसे टिपिकल ओल्ड तरीके से पूरा नहीं किया जाए तो रिश्ते में रोमांस की शुरुआत नहीं होगी

तुलना न करें

8/9
तुलना न करें

नया जोड़ा ये ध्यान रखे किफर्स्ट क्लोज मोमेंट केवल और केवल उनका हो. इस रात की तुलना किसी और कपल के साथ कर आप अपने रात को खराब कर रहे हैं. तुलना करना दोनों को पहली रात बुरा फील करवा सकता है. रोमांस की जर्नी सबकी अलग होती है और आपकी भी अलग है. 

एक नई शुरुआत

9/9
एक नई शुरुआत

इस नई शुरुआत के लिए ये रात सजाई गई है. ये पल सिर्फ आप दोनों के लिए आया है तो इसे जीभर के जीएं और अपनी सुहागरात को यादगार बनाएं. किसी भी गलतफहमी में न पड़े, इससे कुछ हो न हो आपके रिश्ते पर असर जरूर पड़ेगा.