Mathura ki holi: ब्रज में होली शुरू हो चुकी है. बरसाना स्थित लाडली जी महाराज मंदिर में सबसे पहले लड्डू होली खेली गई और यहीं से ब्रज में होली के त्याहार का आगाज हो चुका है. इसके साथ ही महावन तहसील स्थित श्री राधारानी की प्राकट्य स्थली रावल धाम में मंगलवार को श्रद्धालुओं ने जमकर होली खेली. होली खेलने के लिए आसपास के कई प्रदेशों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. इस मौके पर पूरा क्षेत्र राधारानी के जयकारों से गूंज उठा.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मथुरा वृंदावन में लोग दूर-दूर से मनाते आते है. देश-विदेश से श्रद्धालु मथुरा, वृंदावन, बरसाना, नंदगांव और गोकुल सहित प्रमुख तीर्थस्थलों पर आ रहे हैं. यहां की लठमार होली पूरे देश में फेमस है. आज यानी मंगलवार को राधारानी की प्राकट्य स्थली रावल में लठमार होली का आयोजन किया गया था. इस आयोजन में शामिल होने के लिए महिलाओं से लेकर बच्चें तक सभी खूब सज धज कर पंहुचे थे. इस मौके पर हुरियारिनों द्वारा हुरियारों पर लट्ठ बरसाए गए। रसिया गीतों का गायन किया गया। रंग-बिरंगे कपड़ों में गुजरिया लाठियां बरसाती दिखीं.


मंदिर प्रांगण में होली खेलने के लिए आस-पास के गांवों से भी बहुत लोग पहुंचे थे. क्षेत्र के नगला पोला, गोपी की नगरिया, नगला देवकरन, घड़ी हयातपुर, नगला रत्ती सिहोरा, नगला पापरी जैसै बड़े गावों से कई लोग लठमार होली में शामिल हुए है. इस दौरान सभी लोग होली के रंग में रंगे आए. चारो तरफ बस रंग ही रंग दिखाई दे रहे थे. होली के रंग से पूरा पंडाल सतरंगी रंग में रंग गया. राधारानी के जयकारों से आकाश गुंजायमान हो उठा.


यह भी पढ़े-  Ayodhya news: पीएम मोदी पहले चरण के चुनाव के पहले आएंगे अयोध्या, रामनवमी पर प्राण प्रतिष्ठा जैसी भव्य तैयारी-सूत्र