Wrestlers Protest: पहलवानों के अखाड़े में कूदे किसान, वेस्ट यूपी में कल संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत, राकेश टिकैत शामिल
Advertisement

Wrestlers Protest: पहलवानों के अखाड़े में कूदे किसान, वेस्ट यूपी में कल संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत, राकेश टिकैत शामिल

Rakesh Tikait with Wrestlers Protest News: पहलवानों का वरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. सरकार और पहलवानों का टकराव किसी निर्णय पर नहीं पहुँच पाया है. अब संयुक्त किसान मोर्चा भी पहलवानों के साथ खड़ा हो गया है और देशव्यापी  विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर ली है. 

 

Rakesh Tikait with Wrestlers (File photo)

Sanyukt Kisan Morcha Meeting Update: आंदोलन पर बैठे पहलवानों को अब संयुक्त किसान मोर्चा का साथ मिला है. पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. सरकार और पहलवानों के बीच अभी भी निर्णय की स्थिति नहीं बनी है. बीते मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा के साथ पहलवानों की बातचीत हुई. इसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने पहलवानों को उनके मैडल गंगा में प्रवाहित ना करने की अपील की. गौरतलब है कि सभी पहलवान अपने मेडलों को गंगा में प्रवाहित करने का निर्णय ले चुके थे, फिलहाल उनका यह निर्णय स्थगित है. 

संयुक्त किसान मोर्चा और पहलवानों के बीच यह बैठक मंगलवार 30 को हुई.  पहलवानों की बात रखने के लिए बजरंग पूनिया इस मीटिंग में शामिल हुए. किसान मोर्चा ने पहलवानों का साथ देने का आश्वासन दिया. पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह  गिरफ्तार नहीं हो जाते उन्हें न्याय नहीं मिल सकता. बैठक में बजरंग पूनिया ने किसान मोर्चा के साथ चलने और जो भी फैसला मोर्चा लेगा, उसे मानने को लेकर सहमति जताई.

ये खबर पढ़ें- Gyanvapi Case Hearing: ज्ञानवापी विवाद से जुड़ी बड़ी ख़बर, मस्जिद की इंतजामिया कमेटी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका

 

अब संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि एक जून को संयुक्त मोर्चा देशभर में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा. सभी जिला और तहसील केंद्रों पर पुतला दहन करके विरोध दर्ज किया जाएगा.पहलवानों का साथ देते हुए राकेश टिकैत ने ट्वीट किया है कि - यह मेडल देश और तिरंगे की शान है हमारा सभी पहलवानों से अनुरोध है कि ऐसा कदम मत उठाओ. आपने अपने खेल से देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है हमारा राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री जी से अनुरोध है कि मामले को संज्ञान में लेकर पहलवानों से जल्द बातचीत करें.
 
पहलवानों और संयुक्त किसान मोर्चा के बीच हुई बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है. जैसे कि 1 जून, 2023 को  संयुक्त किसान मोर्चा भारत के सभी जिला और तहसील केंद्रों पर बड़े पैमाने पर प्रदर्शन और पुतला दहन का आह्वान करेगा और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग करेगा. इसके तुरंत बाद 5 जून, 2023 को किसान मोर्चा बीजेपी नेता बृजभूषण शरण शिंह के अब तक के आपराधिक आचरण को लोगों के सामने लाएगा और पूरे भारत में गांव और शहर स्तर तक उनका पुतला जलाने का आह्वान करेगा. इसके बाद आगे कि कार्रवाही के लिए  किसान मोर्चा दिल्ली में दिल्ली में सभा (National Council) की बैठक बुलाएगा और आगे क्या कदम उठाने हैं  इसकी कार्य योजना तय करेगा.

WATCH: सांड ने दुकानदार को हवा में उछाला फिर जमीन पर रौंदा, दिल-दहला देने वाला वीडियो आया सामने

Trending news