पहली शादी..भारत में एंट्री..70 हजार के मोबाइल का खुलासा...सीमा हैदर ने ATS की पूछताछ में उगले कई राज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1786196

पहली शादी..भारत में एंट्री..70 हजार के मोबाइल का खुलासा...सीमा हैदर ने ATS की पूछताछ में उगले कई राज

भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में हर कोई सीमा हैदर के बारे में जानने के लिए उत्सुक है...पिछले कुछ दिनों से सीमा पर जासूस होने के आरोप लग रहे हैं... इसके बाद यूपी एटीएस ने सीमा और सचिन से पूछताछ जारी की हैं..

Seema Haidar From Pakistan

Seema Haider: पाकिस्तान से अपने चार बच्चों को लेकर अवैध रूप से भारत में एंट्री करने वाली सीमा हैदर को लेकर जांच एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं. एटीएस सीमा हैदर से लगातार कई सवालों के जवाब तलाश रही है.एटीएस इस बात का पता लगा रही है कि सीमा सचमुच में सचिन का प्यार है या शातिर एजेंट है. सोमवार और मंगलवार को एटीएस ने सीमा हैदर, सचिन और पिता नेत्रपाल सिंह से घंटों तक पूछताछ की. जांच अधिकारी व्हाट्सएप चैट और दास्तावेजों की पड़ताल के बाद आगे और भी पहलुओ से जांच कर रहे है. वहीं जांच एजेंसियों को सीमा के भारत आने की लोकेशन पता चली है. सूत्रों के मुताबिक सीमा की बिहार के सीतामढ़ी से भारत मे एंट्री हुई थी.

सीमा हैदर ने की थी भागकर की शादी
सीमा के बारे में एक और बात पता चली है. उन्होंने एक एफिडेविट के हवाले से बताया है कि सीमा ने भागकर शादी की थी. इस हलफनामे में सीमा ने बताया था कि उनके मां-बाप लालची हैं और एक आवारा लड़के से उनकी शादी कराना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने घर से भागकर गुलाम से शादी कर ली और वो उन्हें खुश रखेंगे. जानकारी के अनुसार सीमा का भाई आसिफ और उसके चाचा गुलाम अकबर पाकिस्तानी सेना में हैं और आसिफ पाकिस्तान के कराची में पोस्टेड है.

8 मई को जारी हुआ था पासपोर्ट
सीमा हैदर का पासपोर्ट आठ मई को जारी हुआ और 10 मई को उसने पाकिस्तान छोड़ दिया. यूपी एटीएस की पूछताछ में पता चला है कि सीमा ने भारत आने से पहले 70 हजार पाकिस्तानी रुपये में एक मोबाइल खरीदा था. पूछताछ के दौरान सीमा ने यूपी एटीएस को मोबाइल खरीदने की जानकारी दी है.

सीमा ने कुछ सैन्य अधिकारियों को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी
सीमा हैदर के नोएडा स्थित रबूपुरा गांव तक पहुंचने में किन लोगों ने मदद की, इसे लेकर वह सही जवाब नहीं दे पाई है. यूपी एटीएस को पूछताछ में एक और महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हुई है कि सीमा ने कुछ सैन्य अधिकारियों को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी.

हिंदी के मुश्किल शब्दों का इस्तेमाल करती है सीमा
क्या ये संभव है कि महज चंद महीनों में सालों तक पाकिस्तान में रही एक गरीब लड़की की भाषा पूरी तरह से बदल जाए. वो हिंदी के ऐसे मुश्किल शब्दों का इस्तेमाल करती है जिन्हें बिना पढ़े लिखे जानना संभव ही नहीं है. एटीएस को इसलिए भी शक है कि सीमा हैदर ने खुद को पाकिस्तान की रहने वाली एक गरीब लड़की बताया. पाकिस्तान में लगभग हर शख्स उर्दू बोलता है, हिंदी का पाकिस्तान में दूर-दूर तक नाता नहीं है. लेकिन इसी लड़की की भाषा में कहीं भी उर्दू नहीं झलकती. इसके शब्दों में कहीं भी उर्दू के लफ्जों का इस्तेमाल नहीं होता.

यूपी एटीएस ने पूछा-कैसे हिंदू रिवाजों का पता
आईएसआई में फूफी उस शख्स को कहा जाता है जो देश से जुड़ी जानकारियां आईएसआई तक भेजने का काम करता है. फल का नाम रुपयों के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यूपी एटीएस ने ये भी पूछा कि तुम इतनी शुद्ध हिंदी कैसे बोल लेती हो और तुम्हें हिन्दू रीति रिवाज़ों के बारे में कैसे पता? यूपी एटीएस की अभी तक की पूछताछ में ये भी पूछा गया कि क्या तुम्हें किसी ने मोबाइल फोन पर मैसेजिंग और इंटरनेट से चैटिंग में सावधानी बरतने के लिए कहा था.  क्या तुम कोई कोड वर्ड भी प्रयोग करती थीं,  क्या कभी फूफी’ और ‘फल’ के कोडवर्ड का भी प्रयोग किया था. और भी बहुत से सवाल सीमा से पूछे गए.

यूपी एटीएस ने सीमा से पूछे ये सवाल

1. नेपाल के रास्ते जब भारत आई थी तो क्या बॉर्डर पर किसी ने रोका नहीं?  
2.  भारत में किस जिले से एंट्री की थी?
3. पाकिस्तान में कहां पर जमीन थी, जो पैसों के लिए बेची थी?  
4. जो गेम खेल रही थी, उसका यूजर और पासवर्ड क्या था?
5. भारत आने में किस व्यक्ति से मदद ली थी?
6. पाकिस्तानी की सिम को क्यों तोड़ा?  
7. पासपोर्ट और पाकिस्तान आईडी कार्ड में जन्म तिथि 2002 क्यों लिखी है?
8. भाई वाकई पाकिस्तानी सेना में है?
9. क्या वह सिर्फ सचिन के प्यार के लिए ही भारत आई या कोई और कारण है?
10. आपके पास 6 पासपोर्ट मिले हैं, इतने पासपोर्ड आपने कैसे हासिल किए.

सचिन के अकाउंट से चौंकाने वाले खुलासे
सचिन के सोशल मीडिया अकाउंट से भी चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. इंस्टाग्राम पर सचिन ने भी अपना अकाउंट बना रखा था. सचिन ने अपने अकाउंट में अपनी तस्वीर नहीं लगा रखी थी.  सचिन के इंस्टाग्राम अकाउंट का सिर्फ एक ही फॉलोअर है. सिर्फ सीमा हैदर ही सचिन के अकाउंट को फॉलो करती थी. सचिन मीना ने अपने अकाउंट को प्राइवेट कर रखा था. सचिन ने फेसबुक अकाउंट को भी  प्राइवेट कर रखा था.

पब जी खेलते वक्त कुछ लोगों से किया था संपर्क
मंगलवार को हुई यूपी एटीएस की पूछताछ में पता लगा कि सचिन से पहले भी भारत में कुछ लोगों से सीमा हैदर ने पब जी खेलते वक्त संपर्क किया था.  जिन लोगों से सीमा ने संपर्क किया था वो ज्यादातर दिल्ली एनसीआर के थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीमा हैदर से एटीएस ने अंग्रेजी की कुछ लाइन पढ़वाईं थीं, जिसे सीमा ने न सिर्फ अच्छे से पढ़ा बल्कि उसका पढ़ने का तरीका भी अच्छा था. एटीएस ने छोटे-छोटे वीडियो और फोटो तैयार करवाए है. सीमा हैदर के बच्चों से फोटो में मिले चेहरों और जगहों की पहचान करवाई जाएगी.

पाकिस्तान नंबर वाले फोन का डाटा डिलीट किया गया
सूत्रों के मुताबिक़ सीमा हैदर के पाकिस्तान नंबर वाले फोन का डाटा डिलीट किया गया था, जिसे रिट्रीव करने में एटीएस की टीमें लगी हैं. सीमा हैदर के पास से 4 मोबाइल फोन चालू हालत में और एक टूटा हुआ मोबाइल मिला.  वहीं सचिन के पास से भी टूटा मोबाइल मिला और उस फोन का डाटा निकाला जा रहा है. सीमा हैदर के पास से  दो वीडियो कैसेट मिली जिनके बारे में सीमा हैदर ने बताया कि बचपन की और शादी की वीडियो है.

मरियम खान नाम से बनाई थी आईडी
सीमा हैदर ने अपनी सोशल मीडिया पर आईडी मरियम खान नाम से बनाई थी. सीमा हैदर ने यूपी एटीएस को बताया कि सचिन ने पाकिस्तान जाने के लिए पासपोर्ट का आवेदन किया था लेकिन वो नहीं चाहती थी कि सचिन पाकिस्तान आए.

WATCH: पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश की 'सीमा हैदर' पहुंची भारत, प्रेमी से मिली तो पता लगा बड़ा धोखा

 

Trending news