Jaya Kishori Tips: मोटिवेशनल स्पीकर व कथावाचक जया किशोरी को कौन नहीं जानता है. दरअसल, जया किशोरी सफलता का जो मूलमंत्र बताती हैं अगर उनको जीवन में उतार लिया जाए तो समझ लीजिए कि जीवन पूरी तरह से सफल हो जाएगा. जया किशोरी वैसे तो हमेशा ही लोगों को मोटिवेट करती रहती हैं लेकिन जीवन को सफल बनाने के उनके कई मूलमंत्रों में से तीन के बारे में आज हम इस लेख में जानेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 काम भूलकर भी न करें


हमारे जीवन से जुड़ी कई ऐसी बातें होती हैं जिनको हमे दूसरों के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए. हो सकता है ऐसा करने से दूसरों का दखल आपके जीवन और घर में बढ़ जाए. जया किशोरी ऐसी बातें बहुत विस्तार से समझाती हैं. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं कि कौन से 3 काम भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. 


जया किशोरी की पहली बात


जया किशोरी बताती है कि कइंसान को अपनी आय के बारे में और उसके साधनों के संबंध में  कभी भी किसी को जानकारी नहीं देनी चाहिए. जया किशोरी आगे कहती है कि ये ऐसी जानकारियां हैं जिसका लोग फायदा भी उठा सकते हैं. वो कहती है कि इससे आपको ही हानि हो सकती है. जया किशोरी की इस बात पर अमल किया जाए तो कई परेशानियों को जीवन में आने से रोका जा सकता है. 


जया किशोरी की दूसरी बात


जया किशोरी कहती हैं कि कभी भी अपनी किसी भी योजना के बारे में किसी और को न बताएं, न तो अपनी योजना पर किसी से बातचीत न करें. वो कहती हैं कि ऐसा करने से आपकी गुप्त योजना गुप्त नहीं रह जाए गी और योजनाबद्ध तरीके से किए गए आपके कार्य में सफलता की बहुत कम संभावनाएं रह जाएंगी. जया किशोरी की इस बात पर गौर कर अपने काम को अंजाम तक ले जा सकते हैं. 


जया किशोरी की तीसरी बात


जया किशोरी की बताई तीसरी बात ये है कि कभी किसी और से अपनी लव लाइफ के बारे कुछ नहीं बताना चाहिए. वो कहती है कि ऐसा करने से कई ऐसी बातें होंगी जिसके कारण वर्तमान में तो नहीं लेकिन आने वाले समय में शर्मिंदा होना पड़ जाए. जया किशोरी की ये बाद अपनी प्राइवेसी को कायम रखने में बहुत मददगार साबित हो सकती है.


और पढ़ें- CM Yogi in Gorakhpur: सीएम योगी गोरखपुर को देंगे करोड़ों की सौगात, अधिवक्ता चैंबर भवन का करेंगे लोकार्पण   


और पढ़ें- IMD Rainfall Forecast: पूर्वांचल यूपी में फिर बदला मौसम का मिजाज, तीन दिन तक झमाझम बारिश के आसार, इन जगहों पर अलर्ट


WATCH: दिव्यांग ने होमगार्ड से मांगा पानी, बदले में मिल गई पिटाई, देखा नहीं जाएगा आपसे ये दर्दनाक वीडियो