CM Yogi in Gorakhpur: सीएम योगी गोरखपुर को देंगे करोड़ों की सौगात, अधिवक्ता चैंबर भवन का करेंगे लोकार्पण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1803387

CM Yogi in Gorakhpur: सीएम योगी गोरखपुर को देंगे करोड़ों की सौगात, अधिवक्ता चैंबर भवन का करेंगे लोकार्पण

Gorakhpur News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानी सोमवार को अधिवक्ताओं को सुविधायुक्त ठौर देने के अपने संकल्प को पूरा करेंगे. इस तरह टिन की छांव में बैठ बैठकर वादकारियों के हित की लड़ाई लड़ने वाले इन अधिवक्ताओं को विकास कार्यों की सौगात देंगे जो कि सवा नौ करोड़ रुपये के हैं.

CM Yogi (फाइल फोटो)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानी सोमवार को गोरखपुर में उन अधिवक्ताओं को सुविधायुक्त ठौर देने के अपने वादे को आज पूरा करें जिन्होंने टिन की छांव में बैठकर वादकारियों के हित की लड़ाई लड़ी. सीएम अपने संकल्प को पूरा करते हुए सवा नौ करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उपहार अधिवक्ताओं को सुपुर्द करेंगे. 

लाइब्रेरी का शिलान्यास
आज शाम को प्रस्तावित कार्यक्रम में सीएम गोरखपुर कलेक्ट्रेट मुख्यालय परिसर में बने मल्टीस्टोरी अधिवक्ता चैंबर्स जोकि तीन करोड़ 46 लाख 21 हजार रुपये की लागत से बना है, इसके साथ ही सदर तहसील में निर्मित अधिवक्ता चैंबर्स जोकि 4 करोड़ 54 लाख 24 हजार रुपये की लागत से बनाया गया है उसका लोकार्पण करेंगे. सीएम यहां पर कलेक्ट्रेट परिसर में बनाई जाने वाली डिजिटल लाइब्रेरी जिसकी लागत एक करोड़ 25 लाख 30 हजार रुपये है उसका शिलान्यास करेंगे. 

अधिवक्ता कक्ष
जानकारी है कि इन तीनों विकास परियोजनाओं की जो कार्यदायी संस्था है वो ग्रामीण अभियंत्रण विभाग है. 24 अधिवक्ता कक्ष के साथ ही एक मीटिंग सह कांफ्रेंस कक्ष और एक कामन हाल व स्टिल्ट पार्किंग कलेक्ट्रेट मुख्यालय के अधिवक्ता चैंबर्स में बनाया गया है. वहीं सदर तहसील वाले अधिवक्ता चैंबर्स की बात करें तो यहां पर कुल 48 अधिवक्ता कक्ष का निर्माण किया गया है. 

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए धनराशि 
बताया जा रहा है कि आज के वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में तय समारोह में सीएम योगी 8450 प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को धनराशि भी देंगे जो कि 51 करोड़ रुपये है. 250 लाभार्थियों को सीएम 50 हजार रुपये की दर से पहली, तो वहीं 2200 लाभार्थियों को सीएम योगी 1.50 लाख रुपये की दर से दूसरी और 3350 लाभार्थियों को सीएम योगी 50 हजार रुपये की दर से तीसरी किस्त देंगे जोकि सिंगल क्लिक से लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में जाएगा. पीएम आवास योजना के अंतर्गत गोरखपुर में स्वीकृत आवास की संख्या 43600 है. जिसमें  पूर्ण हो चुके आवास की संख्या 35500 है.

और पढ़ें- IMD Rainfall Forecast: पूर्वांचल यूपी में फिर बदला मौसम का मिजाज, तीन दिन तक झमाझम बारिश के आसार, इन जगहों पर अलर्ट

WATCH: दिव्यांग ने होमगार्ड से मांगा पानी, बदले में मिल गई पिटाई, देखा नहीं जाएगा आपसे ये दर्दनाक वीडियो

Trending news