Surya Gochar 2023: आज सूर्य मिथुन राशि में करेंगे गोचर, ये 4 राशियां होंगी मालामाल, फले-फूलेगा कारोबार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1723415

Surya Gochar 2023: आज सूर्य मिथुन राशि में करेंगे गोचर, ये 4 राशियां होंगी मालामाल, फले-फूलेगा कारोबार

Sun Transit In Gemini: सूर्य आज यानी 15 जून, गुरुवार को मिथुन राशि में गोचर करने वाले हैं. सूर्य के गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. आइए जानते हैं सूर्य के गोचर होने पर किन राशियों पर अच्छा प्रभाव रहेगा.

Surya Gochar 2023

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर महीने कई ग्रह अपना स्थान बदलते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, सूर्य आज शाम 06:07 बजे मिथुन राशि में गोचर करेंगे. यहां एक महीने तक विराजमान रहने के बाद 16 जुलाई 2023 की सुबह 4:59 बजे सूर्य कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस गोचर का कुछ राशियों पर सकारात्मक जबकि कुछ राशियों पर नकारात्मक असर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि सूर्य के गोचर से किन राशियों को लाभ होगा. 

मिथुन राशि  (Surya Shani Gochar 2023 Effect on Mithun Rashi)
सूर्य की गोचरीय अवस्था मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शुभ होगी. सामाजिक और आर्थिक रूप से जातक की स्थिति मजबूत होगी. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन के लिए आपको पुरस्कार मिल सकता है. इससे आपको पहचान मिलेगी. आपकी तरक्की के नए-नए रास्ते खुलेंगे. लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. निवेश करने के लिए यह उत्तम समय रहेगा. परिवार में खुशहाली बनी रहेगी.  

सिंह राशि (Surya Gochar 2023 Effect on Singh Rashi)
सूर्य का गोचर इस राशि के जातकों के लिए कई शुभ संकेत लेकर आएगा. इस अवधि में आपको धन लाभ होगा. बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी. संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं. आर्थिक रूप से पारिवारिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. पुराने कर्जे इस दौरान चुकता हो सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहना पड़ेगा. अविवाहित लोगों को प्रेम मिल सकता है. आपको विदेश यात्रा का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है. कार्यक्षेत्र में आपके काम को सराहना प्राप्त होगी. बॉस व सहयोगियों से आपके संबंध सुधरेंगे. 

कन्या राशि (Surya Gochar 2023 Effect on Kanya Rashi)
सूर्य की गोचरीय अवस्था से कन्या राशि के जातकों को लाभ होगा. आर्थिक स्थिति अच्छी होने लगेगी. अलग-अलग स्त्रोतों से धन का लाभ हो सकता है. कोई बड़ी लॉटरी हाथ लग सकती है. हालांकि, जीवनसाथी के स्वास्थ्य के चलते थोड़ी-बहुत परेशानियां हो सकती हैं. कोर्ट-कचहरी के चक्करों से निजात मिलेगा. लंबे समय से चले आ रहे विवाद खत्म होंगे और सभी बिगड़े काम बनेंगे. विदेशी कंपनियों में काम कर रहे जातकों के लिए धन प्राप्ति के रास्ते खुलेंगे. 

मकर राशि (Surya Gochar 2023 Effect on Makar Rashi)
सूर्य शनि की गोचरीय अवस्था से मकर राशि की बंद किस्मत खुल सकती है. आर्थिक तौर पर यह गोचर अनुकूलता दिखाएगा. इस दौरान जातक वाहन या भवन खरीद सकते हैं. आप जो काम को करना चाहेंगे, वह आपको प्रशंसा और लोकप्रियता दिलाएगा.  आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति कराएगा. गोचर काल के दौरान किसी मित्र या प्रियजन से शुभ समाचार मिल सकता. दांपत्य जीवन में प्रगाढ़ता आएगी. छात्रों को शिक्षा में बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Adhik Maas 2023: साल 2023 में इस दिन से लग रहा है मलमास, जानिए भगवान विष्णु से कैसे संबंधित है यह माह

Budh Gochar 2023: बुध ग्रह का वृषभ राशि में 7 जून को गोचर, इन चार राशियों को मिलेगा अपार पैसा-तरक्की

WATCH: अगर कुंडली में है यह दोष, तो भूलकर भी घर में ना लगाएं मनी प्लांट

Trending news