यूपी पुलिस परीक्षा में पकड़े गए कई मुन्‍ना भाई, इन जिलों में सेंध लगाने की साजिश हुई नाकाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2114898

यूपी पुलिस परीक्षा में पकड़े गए कई मुन्‍ना भाई, इन जिलों में सेंध लगाने की साजिश हुई नाकाम

UP Police Bharti 2024 : आज पूरे प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की गई है. पुलिसभर्ती परीक्षा में प्रदेश में कई मुन्नाभाई और सॉल्वर गैंग पकड़े गए है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन ही पुलिस ने सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश किया है.

 Mainpuri news

UP Police Bharti 2024 : आज पूरे प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की गई है. आज यानी 17 फरवरी का दिन यूपी के युवाओं के लिए बहुत अहम है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन ही पुलिस ने कई जिलों में सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश किया है. इसी बीच मैनपुरी में पुलिसभर्ती परीक्षा में मुन्नाभाई पकड़ा गया है. पुलिसभर्ती परीक्षा का सेंटर ब्लमिंग बर्डस स्कूल में था जहां पर परीक्षा का आयोजन किया गया था. मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के करहल रोड से का है. परीक्षा के दौरान एक युवक किसी और की जगह पेपर दे रहा था. बायोमेट्रिक मैच न होने की वजह मुन्नाभाई का राज खुल गया, और आरोपी पकड़ा गया है. ये आरोपी अंशुल कुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहा था. 

 एटा में भी पकड़े गए नकल माफिया

यूपी के एटा में पुलिस की भर्ती परीक्षा में धांधली की योजना बनाते एक कोचिंग संचालक सहित 15 नकल माफियाओं को पुलिस और सर्विलांस टीम ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए व्यक्तियों के पास से पुलिस ने 2 लाख रुपए की नगदी बरामद की है. शासन प्रशासन के लाख प्रयासों के बाद भी नकल माफियाओं के हैसले बुलंद हैं. यूपी के एटा में भी नकल माफियाओं ने पुलिस भर्ती परीक्षा परीक्षा में धांधली की योजना बनाई थी. लेकिन योजना कारगर होती इससे पहले ही एक कोचिंग संचालक वीरेश राजपूत सहित 15 नकल माफिया पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

आपको बता दें एटा में प्रशासन ने पहले से ही नकल माफियाओं से निपटने के लिए ठोस रणनीति तैयार कर रखी थी. पुलिस लगातार परीक्षा में धांधली करने वालों को ट्रेस कर रही थी. इसी का परिणाम रहा कि आज शनिवार पुलिस परीक्षा में धांधली की योजना बनाते 15 नकल माफियाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सभी आरोपी मैनपुरी एटा कासगंज के रहने वाले हैं. इनमें वीरेश राजपूत नाम का आरोपी एक कोचिंग का संचालक बताया जा रहा है.

फिरोजाबाद में भी पकड़े गए सरगना

फिरोजाबाद में पुलिस भर्ती परीक्षा में पुलिस ने सॉल्वर गैंग के सरगना और दो अभ्यर्थियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. सरगना ने परीक्षार्थी की जगह दूसरों को परीक्षा दिलाने के लिए पांच पांच लाख रुपए लिए थे.

यह भी पढ़े-  UP News: बसपा नेता अनुपम दुबे की 160 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त, इंस्पेक्टर की हत्या में काट रहा सजा

Trending news