UP Weather Update: यूपी में सुबह-शाम बारिश से सुहाना मौसम, दोपहर में उमस से हाल बेहाल, इन शहरों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1778865

UP Weather Update: यूपी में सुबह-शाम बारिश से सुहाना मौसम, दोपहर में उमस से हाल बेहाल, इन शहरों में बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: मौसम विभाग की माने तो राजधानी लखनऊ के साथ ही आसपास के शहरों में पांच से छह दिन तक बारिश हो सकती है. शनिवार से तेज बारिश थोड़ी धीमी होगी. हालांकि वाराणसी में गंगा और यमुना दोनों ही उफान पर है.

up weather forecast (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार सुबह-शाम बारिश होने के कारण सुहाना मौसम बना रहा. वैसे दोपहर के समय में कुछ देर लोग उमस के कारण परेशान रहें. मौसम विभाग की माने तो जिले में सुबह से शाम तक 13.5 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई और 70 मिमी बारिश मलिहाबाद में दर्ज की गई जो कि सबसे ज्यादा बारिश रही. मौसम विज्ञानियों की माने तो राजधानी के साथ ही पास के जिलों में आने वाले पांच से छह दिन बारिश बरकरार रहेगी और तेज की बजाए धीमी होती जाएगी. 

मौसम विभाग ने जिन जिलों में शुक्रवार सुबह तक भारी बारिश के आसार जताए हैं और बहुत भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है वो जिले हैं- 
बाराबंकी, बहराइच, बलरामपुर
गोंडा, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी
सीतापुर, पीलीभीत के साथ ही 13 जिले.

वहीं मौसम विभाग ने भारी बारिश के आसार जिन जिलों के लिए जताया वो जिलें हैं-
वहीं, लखनऊ, कानपुर
रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर
अयोध्या, अंबेडकरनगर समेत 30 जिले
 
बारिश के आसार 
कानपुर, वाराणसी के मैदानी और पहाड़ी इलाकों की बात करें तो वहां जारी बारिश का प्रभाव बुरा पड़ रहा है. कानपुर में पिछले 2 दिन से पानी में गंगा नदी में बढ़त का सिलसिला चल रहा है और गुरुवार को भी ऐसा होना जारी रहा. शाम 5 बजे तक यहां पर जलस्तर बढ़ने लगा था. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताया है. 

गंगा में उफान आने के आसार
पूर्वी यूपी की बात करें तो वाराणसी समेत कई और जिलों में बारिश के लिए अब भी तरस रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर गंगा में बाढ़ का खतरा है. हरिद्वार से पानी छोड़ने पर पूर्वांचल के जिले वाराणसी, मीरजापुर, बलिया के साथ ही गाजीपुर में गंगा का जलस्‍तर बढ़ता हुआ दिखा. यमुना नदी की बाद करें तो वो भी उफान पर है जिससे आने वाले दो से तीन दिन वाराणसी और पास के जिलों में गंगा में उफान आने के आसार हैं.

और पढ़ें- Chandrayaan-3: यूपी की बेटी ऋतु कंधों पर है  चंद्रयान-3 की जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं 'रॉकेट वुमन' ऋतु जो लीड कर रही हैं मिशन

और पढ़ें- Rashifal 14 July 2023: भूलकर भी गाड़ी न खरीदें इस राशि के लोग, होगा नुकसान, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

WATCH: पाकिस्तान की सीमा हैदर की पहली शादी कितनी जायज, जानें क्या बोले अलीगढ़ के मौलाना

Trending news