लखनऊ: प्रदेश में कोरोना का कहर कम होने लगा है. हाल ही में आए सरकार आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 524 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1757 लोग डिस्चार्ज हो कर घर लौट आए हैं. इसी के साथ रिकवरी रेट 98% से ज्यादा हो गया है. राहत की खबर यह भी है कि अब प्रदेश में एक्टिव केसेस की संख्या 10 हजार से कम हो गई है. फिलहाल, एक्टिव केसेस का जो आंकड़ा बीते दिन 11,000 के ऊपर था, वह अब 9806 है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी जल निगम भर्ती घोटाला: आजम खां को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत


2.74 लाख टेस्ट हुए
वहीं, प्रदेश में कुल 2.74 लाख टेस्ट हुए, जिसमें 524 लोग पॉजिटिव पाए गए. गौरतलब है कि अब तक 5 करोड़ 30 लाख टेस्ट करने वाला उत्तर प्रदेश अकेला राज्य है. बताया जा रहा है कि जितना उत्तर प्रदेश में कुल सक्रिय केस है, उतने या उससे ज्यादा केस महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में रोज आ रहे हैं. यह सीएम योगी के ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट फॉर्मूले का ही असर है कि राज्य में संक्रमण पर काबू पाया जा सका है.


कोरोना में जिन स्टूडेंट्स ने माता-पिता को खोया, उन्हें LU ले रहा गोद, उठाएगा शिक्षा का खर्च भी


70,000 से अधिक निगरानी समितियां
जानकारी के मुताबिक, करीब एक लाख गांवों में 70,000 से अधिक निगरानी समितियों ने घर-घर जाकर की संक्रमितों की पहचान की है. इसी वजह से 25 करोड़ की सबसे ज्यादा आबादी के बाद भी यूपी में मृत्यु दर महाराष्ट्र दिल्ली जैसे कम आबादी वाले राज्यों से बेहद कम रही.


WATCH LIVE TV