Today Weather Update: MP के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट! छत्तीसगढ़ में कहीं बौछार कहीं गर्मी,जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2252780

Today Weather Update: MP के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट! छत्तीसगढ़ में कहीं बौछार कहीं गर्मी,जानें अपने शहर का हाल

MP Today Weather Update: आज मध्य प्रदेश में मौसम के दो तरह के रंग देखने को मिलेंगे. कहीं गर्मी तो कहीं बारिश. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट! छत्तीसगढ़ में कहीं बौछार कहीं गर्मी,जानें अपने शहर का हाल

Weather Update Today:  मई की भीषण गर्मी में भी मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज बैतूल-खंडवा-रतलाम समेत 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा राज्य के कई जिलों में भीषण गर्मी के साथ लू भी चल सकती है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है. आने वाले दिनों में कई इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्ना में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं दो दर्जन से अधिक जिलों में वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं लू चलने की भी संभावना है. बता दें कि मौसम विभाग ने शुक्रवार को इंदौर-उज्जैन-रतलाम समेत 12 से ज्यादा जिलों में मौसम में बदलाव की संभावना थी. साथ ही बिजली गिरने और 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी आशंका जताई थी.

वज्रपात की संभावना
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में वज्रपात की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक आज शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, अनूपपुर टीकमगढ़, इंदौर, देवास, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, शाहजहांपुर, मंदसौर, नीमच, के जिलों में वज्रपात की संभावना है. राज्य में अधिकतम तापमान दतिया में 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस नर्मदापुरम, पचमढ़ी और मंडला में दर्ज किया गया.

 

यह भी पढ़ें: Bhopal News: युवक ने खुलेआम लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, थाने ले गए बजरंग दल पदाधिकारी

 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. कुछ स्थानों पर बिजली गिरने के साथ-साथ आंधी-तूफान के भी संकेत हैं. राजधानी रायपुर में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. राज्य में सबसे अधिक तापमान कोरबा में 43.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने 19 मई के बाद राज्य में तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई है.

Trending news