पवन सेंगर/लखनऊ: यूपी की राजधानी में कोरोना संक्रमण खतरनाक स्तर पर है, इससे हर कोई वाकिफ है. लेकिन आज शहर के लिए बहुत दिनों बात राहत की खबर सामने आ रही है. लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों के रिकवरी रेट बढ़ोतरी हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: सिर्फ करेला नहीं, उसके बीज, जड़ और पत्तियां भी हैं सेहत के लिए चमत्कारी, ऐसे करें इस्तेमाल


11000 लोग हुए रिकवर
बता दें, बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना के लगभग 28200 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही, करीब 11000 लोग रिकवर हो चुके हैं. प्रदेश के लिए ये रिकवरी रेट एक अच्छा संकेत है. बताया जा रहा है कि राज्य में पिछले 25 दिन में सबसे ज्यादा रिकवरी हुई है. 


ये भी पढ़ें: महामारी में न हों परेशान, प्रधानमंत्री की ये 2 योजनाएं आएंगी आपके काम


अब नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी
राजनाथ सिंह के निर्देश पर आज लखनऊ में राज्य सरकार को ऑक्सीजन की बड़ी खेप सौंपी गई. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ के लिए 5 हजार लीटर के जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे हैं. डीआरडीओ की मदद से इनकी आपूर्ति की जाएगी. सरकार इनका इस्तेमाल उन कोविड हॉस्पिटल में करेगी, जहां पर बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज भर्ती हैं. डीआरडीओ लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगी. ऑक्सीजन सिलेंडर की एक खेप कानपुर भी पहुंच गई है. 


ये भी पढ़ें: दो पक्षों में लगी शर्त- कौन जीतेगा प्रधानी चुनाव? लाठी-डंडों के वार में 12 से ज्यादा घायल


लखनऊ कोरोना अपडेट 
बता दें, यूपी की राजधानी में कोरोना के लगभग 5800 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में हुई 167 मौतों में से लखनऊ में 22 मौतें हुई हैं.


WATCH LIVE TV