ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली इलाके में ड्रग तस्करी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, पुलिस ने बीते दिनों जिस अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा किया था अब उस मामले में और ज्यादा ऐक्टिव हो गई है. ग्रेटर नोएडा के थीटा दो सेक्टर में ड्रग्स फैक्ट्री के होने का पुलिस ने खुलासा किया था. अब पुलिस के द्वारा इस बात की तहकिकात की जा रही है कि इस फैक्ट्री को संचालित करने वाले अफ्रीकी और चीनी लोगों के बीच में किस तरह का कनेक्शन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अफ्रीकी नागरिक बने आरोपी 
जहां तक चीनी और अफ्रीकी नागरिकों की बात है तो इस बारे में ऐसी रिपोर्ट है कि ग्रेटर नोएडा में इस तरह की इलीगल एक्टिवटी में चीनी नागरिक भी शामिल हैं और घरबरा गांव में ही ये लोग अवैध रूप से शराब, कैसिनो व स्पा के अड्डे चला रहे थे. वहीं अफ्रीकी लोगों के बैंक अकाउंट को भी पुलिस खंगाल रही है. फिलहाल, आने वाले सोमवार को पुलिस कोर्ट का रुख करेगी जहां वो आरोपितों को रिमांड पर लेने की मांग कर सकती है. रिमांड पर लेकर पूछताछ किया गया तो और खुलासे हो पाएंगे, पुलिस का ऐसा दावा है. 


ग्रामीण थे अनजान
ड्रग्स फैक्ट्री चलाए जाने को लेकर गांववालों से जब पुलिस ने बात की तो पुलिस टीम को पता चला कि उन्हें खुद भी जानकारी हीं थी कि उनके घर में ही ड्रग फैक्ट्री चलाई जा रही थी. फिलहाल किसी गांववालों के लिखित बयान नहीं दर्ज किए गए हैं. 


पूरा मामला क्या है?
सेक्टर थीटा दो के एक तीन मंजिला घर में अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स फैक्ट्री चल रही थी जिसका पुलिस ने 16 मई को ही भंडाफोड़ किया. इस दौरान अफ्रीकी मूल के 9 नागरिक को आरोपी बनाते हुए पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था. इतना ही नहीं 46 किलोग्राम ड्रग्स भी पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से बरामद कर लिया था.


200 करोड़ रुपये का ड्रग्स 
पुलिस का दावा है कि कब्जे में लिया गया ड्रग्स 200 करोड़ रुपये की हो सकती है. यूपी पुलिस ने पहली दफा इतनी अधिक मात्रा में ड्रग्स बरामद किया है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री का संचालन पिछले एक साल से किया जा रहा था, इसे एक लैब की तरह चलाया जाता था और ड्रग्स का उत्पाद किया जा रहा था. इसके साथ ही कच्चा माल भी बरामद किया गया है.


और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 21 May 2023: कैसा रहेगा आज का दिन और किन जातकों को होने वाला है धन लाभ, पढ़ें आज का राशिफल


और पढ़ें- Lucknow Gold Silver Price Today: लखनऊ में सोना-चांदी के कितनी बढ़ीं कीमतें, ये रहा पूरा अपडेट


WATCH: कड़े कानून के बावजूद क्यों काबू में नहीं आ रहा 'लव जिहाद का जल्लाद', देखें क्या कहते हैं नेता और धर्मगुरु