बांदा जेल की बैरक नंबर 15 कर रही डॉन का इंतजार, अनिल दुजाना से लेकर अतीक अहमद भी यहां काट चुके सजा
Advertisement

बांदा जेल की बैरक नंबर 15 कर रही डॉन का इंतजार, अनिल दुजाना से लेकर अतीक अहमद भी यहां काट चुके सजा

बाहुबली डॉन और बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को यूपी लाने का काउंडाउन शुरू हो गया है. बांदा पुलिस उसे लाने के लिए पंजाब रवाना हो गई है. मुख्तार को बांदा के उसी जेल में वापस लाया जाएगा जहां से वह गया था.

बांदा जेल की बैरक नंबर 15 कर रही डॉन का इंतजार, अनिल दुजाना से लेकर अतीक अहमद भी यहां काट चुके सजा

ददन विश्वकर्मा/नई दिल्ली: बाहुबली डॉन और बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को यूपी लाने का काउंडाउन शुरू हो गया है. बांदा पुलिस उसे लाने के लिए पंजाब रवाना हो गई है. मुख्तार को बांदा के उसी जेल में वापस लाया जाएगा जहां से वह गया था. उसकी सुरक्षा को लेकर जेल प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरे से लेकर हर उस चीज को दुरुस्त कर लिया है. मुख्तार जब पहली बार बांदा जेल गया था तो दूसरे अपराधी उसके नाम से थर-थर कांपते थे. जेल में मुख्तार ऐशो-आराम से सजा काट रहा था, लेकिन शायद इस बार वो मंजर नहीं दिखेगा.

  1. बांदा जेल में यूपी के सबसे खूंखार अपराधी सजा काट चुके हैं.
  2. मुख्तार अंसारी के अलावा बसपा सरकार में कुंडा विधायक राजा भैय्या यहां कई महीनें बंद रहे.
  3. इलाहाबाद का बाहुबली अतीक अहमद भी इस जेल की सलाखों के पीछे कई काट चुका है.
  4. नोएडा का शॉर्प शूटर अनिल दुजाना भी बांदा जेल की हवा खा चुका है

बाउंड्रीवॉल पर हर 10 फिट की दूरी पर सुरक्षाकर्मी
मुख्तार को बांदा जेल लाने से पहले रविवार शाम आईजी, डीएम आनंद कुमार सिंह और एसपी डॉ. एसएस मीणा ने पुलिस फोर्स के साथ जेल परिसर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया. कुछ स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए है. मुख्तार की सुरक्षा-व्यवस्था में कोई चूक न होने पाए. इसके लिए जेल बाउंड्रीवॉल पर हर 10 से 15 फिट की दूरी पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जाएगी.

fallback

15 नंबर बैरक कर रहा मुख्तार का इंतजार
साल 2017 में जब मुख्तार अंसारी को पहली बार बांदा जेल भेजा गया था तो उसे यहां की बैरक नंबर 15 में रखा गया था. इस बार भी उसे उसी बैरक में रखा जाएगा, इस पर जेल प्रशासन ने कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन जिस तरह से बैरक के पास सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जा रही है, उससे ऐसा लगता है कि मुख्तार फिर से 15 नंबर की बैरक में भी रहेगा.

बंगाल में गरजे CM योगी, कहा- BJP की सरकार बनते ही UP के गुंडों की तरह घुटनों पर होंगे TMC के बदमाश

जेल में नहीं चलेगी मुख्तारी
जेल सूत्र की मानें तो मुख्तार को राजनीतिक बंदी नहीं माना जाएगा. उसे विशेष सुविधाओं से वंचित रखा जाएगा. कभी एसी और निजी जेनरेटर जैसी व्यवस्थाओं के बीच जेल में रहने वाला बाहुबली डॉन इस बार कड़ी निगरानी में सलाखों के पीछे रहेगा. इस बार मुख्तार जेल के अंदर भी मुख्तार लाचार ही नजर आएगा. उसका रसूख और पैसा उसकी 'मुख्तारी' चलाने में नाकाम साबित होगा.

fallback

ये अपराधी काट चुके हैं बांदा जेल में सजा
बांदा जेल में यूपी के सबसे खूंखार अपराधी सजा काट चुके हैं. इनमें मुख्तार अंसारी के अलावा बसपा सरकार में कुंडा विधायक राजा भैय्या यहां कई महीनें बंद रहे. इलाहाबाद का बाहुबली अतीक अहमद भी इस जेल की सलाखों के पीछे कई काट चुका है. शीलू बलात्कार कांड का आरोपी नरैनी से बसपा विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी का कार्यकाल भी जेल में बीता था. नोएडा का गैंगस्टर अनिज दुजाना भी यहां सजा चुका है. शॉर्प शूटर दुजाना को अप्रैल 2015 में यहां मंडल कारागार लाया गया था. वह यहां लगभग डेढ़ साल तक रहा. फिर उसे महाराजगंज जेल भेज दिया गया. 

fallback

जेल के बाहर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर
बांदा के आस-पास के जिलों जैसे चित्रकूट और हमीरपुर में भी बाहर से आकर रुकने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा अब जो लोग जेल में दाखिल किए जाएंगे, उनकी भी पूरी पड़ताल की जाएगी. बिना जांच-पड़ताल के जेल स्टाफ को भी इंट्री न दी जाए. कौन कितनी बार जेल परिसर से बाहर आ-जा रहा है. इस पर नजर रखने के लिए रजिस्टर पर रखा गया है. जेल के बाहर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news