Yamuna Expressway पर भी FasTag के जरिये होगा टोल टैक्स का भुगतान, 15 जून से लागू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand909620

Yamuna Expressway पर भी FasTag के जरिये होगा टोल टैक्स का भुगतान, 15 जून से लागू

यमुना एक्सप्रेस-वे पर अब तक फास्टैग की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है. ऐसे में टोल टैक्स भरते समय लंबी लाइन लग जाती है और जाम की स्थिति पैदा हो जाती है...

Yamuna Expressway पर भी FasTag के जरिये होगा टोल टैक्स का भुगतान, 15 जून से लागू

आगरा: ग्रेटर नोएडा से आगरा तक 165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेस-वे पर अब 15 जून 2021 से लोगों को FasTag की सुविधा मिलने वाली है. अगले महीने की 15 तारीख से एक्सप्रेसवे पर बने तीनों टोल प्लाजा की दो लेन में फास्टैग लागू कर दिया जाएगा. इसके बाद धीरे-धीरे लेनों की संख्या बढ़ा दी जाएगी. ये सुविधा देने के लिए प्रबंधन तैयारियां पूरी कर रहा है.

अनोखी पहल: इस विवि के छात्र पढ़ेंगे मशहूर गजलकार दुष्यंत कुमार और गीतकार संतोष आनंद के बारे में

गौरतलब है कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर अब तक फास्टैग की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है. ऐसे में टोल टैक्स भरते समय लंबी लाइन लग जाती है और जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. त्योहारों में तो हालत और खराब हो जाती है. इसलिए अब इसकी शुरुआत के लिए यमुना प्राधिकरण तैयारी तेज कर रहा है. इस मामले में प्राधिकरण लगातार प्रबंधन से अपडेट ले रहा है. फास्टैग लेन बनाने के लिए प्रबंधन ने संबंधित कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट भी कर लिया है. कोरोना की वजह से फास्टैग सुविधा देने में समय लग गया. लेकिन अब 15 जून तक एक्सप्रेस-वे के तीनों टोल प्लाजा पर 2-2 लेन तैयार हो जाएंगी. इससे गाड़ियों के आवागमन में आसानी होगी.

पुलवामा हमले में शहीद मेजर विभूति की पत्नी ने जॉइन की इंडियन आर्मी, लेफ्टिनेंट बनीं निकिता ढौंडियाल

त्योहारों पर जाम से मिलेगी निजात
26 जनवरी, 15 अगस्त जैसे राष्ट्रीय पर्वों पर भी एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक लग जाता है. फास्टैग शुरू होने से यह समस्या नहीं आएगी. साथ ही लोग बचत भी कर सकेंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news