नई दिल्ली/देहरादून: उत्तराखंड में सबसे बड़ा राजनीतिक फेर-बदल होने जा रहा है. पहले खबर थी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दोपहर 3 बजे राज्यपाल बेनी रानी मौर्या से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के पहले वह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे. लेकिन उत्तराखंड प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने साफ कहा कि कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं होगी. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहले राज भवन जाएंगे. इसके बाद मीडिया से बातचीत करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय नेतृत्व ने उत्तराखंड में कुछ राजनीतिक परिवर्तन का फैसला किया है. उत्तराखंड का अगला सीएम कौन बनेगा? फिलहाल इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. लेकिन तीन नाम तेजी से उभर कर सामने आए हैं. इनमें राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, अजय भट्ट और धनसिंह रावत का नाम है. धन सिंह रावत को लेने के लिए सीएम का विमान श्रीनगर गया है. नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए जल्दी ही उत्तराखंड विधायक दल की बैठक होगी. सन 2000 में राज्य के गठन के बाद से कांग्रेस के नारायण दत्त तिवारी के अलावा कोई भी मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका है.


गैरसैंण में मिलेगा रोजगार, रावत सरकार ने किया ये काम


BJP हार सकती है अगला चुनाव
सूत्रों की माने तो पार्टी विधायकों ने उत्तराखंड पहुंच पर्यवेक्षकों से दो दिन पहले यह आशंका जताई थी कि अगर त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री रहे तो अगला चुनाव पार्टी हार सकती है. पार्टी पर्यवेक्षक के रूप में दुष्यंत कुमार गौतम और रमन सिंह ने देहरादून में पार्टी विधायकों मुलाकात करके अलगे साल होने वाले चुनाव में पार्टी की जमीन टटोली थी. 


देहरादून लौटे सीएम त्रिवेंद्र रावत, BJP सांसद अजय भट्ट ने कहा- All is Well


रमन सिंह जाएंगे देहरादून
खबर है कि कल देहरादून में विधानमंडल दल की बैठक होगी. इसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह उत्तराखंड में होने वाली विधानमंडल की बैठक में शामिल होंगे. वह शाम तक देहरादून जा सकते हैं. पहले वह रायपुर से दिल्ली पहुंचेंगे और यहां से देहरादून जाएंगे.


WATCH LIVE TV