उन्नाव: सर्राफ से दरोगा को वसूली करना पड़ गया भारी, SP ने भेजा जेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand981046

उन्नाव: सर्राफ से दरोगा को वसूली करना पड़ गया भारी, SP ने भेजा जेल

एएसपी शशि शेखर सिंह ने बताया कि कल असोहा थाना के उप निरीक्षक सर्वेश राणा पर वाहन चेकिंग के दौरान सफा व्यवसाई सोनू ने अवैध वसूली की शिकायत की गई थी. CO पुरवा से मामले की जांच कराई गई जिसमें वसूली की शिकायत सही पाया गया. उप निरीक्षक सर्वेश राणा को गिरफ्तार कर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. 

उन्नाव: सर्राफ से दरोगा को वसूली करना पड़ गया भारी, SP ने भेजा जेल

श्याम तिवारी/उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के एक दरोगा की करतूत से एक बार फिर यूपी पुलिस को शर्मसार होना पड़ा है. यहां पर वाहन चेकिंग के दारोगा ने एक सर्राफा व्यपारी को झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर थाने ले आया. थाने में पीड़ित व्यपारी से 50 हजार रुपये की मांग की. दारोगा ने 20 हजार रुपये लेने के बाद व्यपारी को छोड़ा. वहीं, व्यपारी की शिकायत पर आरोपी दारोगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. 

जबरन ले आया थाना 
उन्नाव के सोहरामऊ थाना क्षेत्र के सरावा गांव निवासी सोनू सोनी की बिलौरा गांव में ज्वेलर्स की दुकान है. सोनू का आरोप है कि शनिवार शाम करीब 7 बजे वह दुकान बंद कर वापस घर लौट रहा था. तभी असोहा थाना क्षेत्र में पड़ने वाले रानीपुर चौराहा के पास असोहा थाना में तैनात दरोगा सर्वेश राणा वाहन चेकिंग कर रहे थे. दरोगा के रोकने पर वह रुक गया, दरोगा ने वाहन चेकिंग की. उस समय दुकान के सोने चांदी के जेवरात मौजूद थे. जिस पर दरोगा ने चोरी के गहने खरीदने की बात कहते हुए पकड़ लिया. जिसके बाद असोहा थाना ले आया. थाने पर दरोगा ने छोड़ने की एवज में 50 हजार रुपये की डिमांड की. पैसा ना देने पर फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी.

दोस्त से मंगवाकर दिए पैसे 
पीड़ित सोनू ने रात करीब 12 बजे दोस्त से 20 हजार रुपये मंगा के दरोगा सर्वेश राणा को दिए, तब दरोगा ने थाने से जाने दिया. वहीं, रविवार की सुबह शेष ₹30 हजार ना दे जाने पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की धमकी भी दी. रक्षक पुलिस का भक्षक चेहरा देखकर सोनू दहशत में आ गया. सोनू ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुरवा विधायक अनिल सिंह को दी. रात करीब 1 बजे विधायक अनिल सिंह पीड़ित को लेकर असोहा थाना पहुंच गए.

थाने में लगे कैमरे से हुई पुष्टी
विधायक करीब 2 घंटे तक थाना में मौजूद रहे. विधायक ने मौके से ही एसपी उन्नाव अविनाश चंद्र पांडे को दरोगा के कारनामे की शिकायत की. दरोगा पर गंभीर आरोप लगने पर एसपी ने CO पुरवा को तत्काल थाने पर भेजकर पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की. पुलिस सूत्रों की माने तो सीओ की जांच में दरोग सर्वेश राणा के द्वारा सर्राफ सोनू को थाने में लाने की पुष्टि सीसीटीवी कैमरे से हुई है. 

भेजा गया जेल 
सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी उन्नाव ने आरोपी दरोगा सर्वेश राणा को तत्काल पुलिस हिरासत में लेने के आदेश दिए हैं. दरोगा को हिरासत में लेकर पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दरोगा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गंभीर धारओं में मुकदमा दर्ज कर रविवार देर शाम जिला न्यायालय एडीजी कोर्ट में पेश किया. जहां से न्यायालय के आदेश पर आरोपी दरोगा को जेल भेज दिया गया .

क्या कहना है एसएसपी शशि शेखर सिंह का? 
एएसपी शशि शेखर सिंह ने बताया कि कल असोहा थाना के उप निरीक्षक सर्वेश राणा पर वाहन चेकिंग के दौरान सफा व्यवसाई सोनू ने अवैध वसूली की शिकायत की गई थी. CO पुरवा से मामले की जांच कराई गई जिसमें वसूली की शिकायत सही पाया गया. उप निरीक्षक सर्वेश राणा को गिरफ्तार कर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी दरोगा को जेल भेज दिया गया है. मामले में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

UP Assembly Election से पहले BJP ने 5 जिलाध्यक्षों का किया ऐलान, अवध, ब्रज और गोरखपुर क्षेत्र शामिल

Ganesh chaturthi 2021: अलीगढ़ में बन रही बप्पा की इको फ्रेंडली प्रतिमा, अनाज और मिट्टी से तैयार की गई मूर्तियां

WATCH LIVE TV

Trending news