Badaun Double Murder​: उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद में 19 मार्च मंगलवार को सनसनीखेज घटना से तनाव फैल गया. बदायूं शहर की बाबा कॉलोनी में 2 मासूम सगे भाइयों की गला काटकर हत्या कर दी गई. आरोपी दूसरे समुदाय के हैं. घटना से गुस्साए लोगों ने तीन दुकानों में आग लगा दी है. इलाके में तनाव को देख भारी फोर्स तैनात किया गया. SSP आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मुख्य आरोपी साजिद पुलिस मुठभेड़ मारा गया है. वहीं दो आरोपी फरार हो गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर विस्तार से-
यह घटना बदायूं सिविल लाइन के बाबा कॉलोनी की है. मंडी समिति पुलिस चौकी से 500 मीटर की दूरी पर मंगलवार रात 8 बजे विनोद कुमार के दो बच्चों आयुष(13), अहान (6) की तेज धारादार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी. तीसरा बेटा पीयूष (8) घायल हुआ है. पीयूष का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.  आरोपी दूसरे समुदाय के हैं. आरोपियों के नाम साजिद और जावेद हैं. मुख्य आरोपी साजिद पुलिस के मुठभेड़ में मारा गया. दो बच्चों की हत्या से इलाके में तनाव फैल गया है. आक्रोशित लोगों की भीड़ सड़क पर उतर आई. पहले पुलिस चौकी घेरी, फिर तीन दुकानों में आग लगा दी. कई जगह तोड़फोड़ भी की गई है. इस हत्याकांड के बाद शहर के लोगों का गुस्सा भड़का हुआ है. लोग सड़क पर उतर आए हैं. जाम लगा दिया है. दूसरे समुदाय के कई दुकाने जला दी गई हैं. मौके पर भारी पुलिस बल और पैरामिलिट्री फोर्स लग गई है. 


पुलिस मुठभेड़ में मारा गया आरोपी
बरेली IG राकेश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि "आज शाम एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी. पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपियों ने भागने की कोशिश की. आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग की और जवाबी कार्रवाई में आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई. आरोपी की उम्र 25-30 के बीच है. पुलिस के द्वारा कार्रवाई जारी है. IG राकेश कुमार ने आगे कहा कि जब पुलिस को सूचना मिली तो वो मौके पर पहुंची. अपराधी का पीछा किया गया. अपराधी ने पुलिस पर फायर किया. पुलिस ने अपने बचाव में फायरिंग की. इस एक्सचेंज ऑफ फायर में अपराधी की मौके पर मौत हो गई. 


बच्चों के पिता से हुआ था झगड़ा
बताया जा रहा है कि सैलून संचालक जावेद का एक दिन पहले मृतक बच्चों के पिता से झगड़ा हुआ था. मंगलवार को मृतक बच्चों के पिता कहीं काम से गए हुए थे और मां नीचे अपना ब्यूटी पार्लर चला रही थीं. घर पर कोई नहीं था यही मौका देखते हुए जावेद घर के अंदर घुस गया और कुल्हाड़ी से दोनों बच्चों का गला काट दिया.  घटना का अंजाम देने के बाद आरोपी मौका देखकर फरार हो गया.


वारादात की कहानी
बताया जा रहा है कि सैलून संचालक जावेद का एक दिन पहले मृतक बच्चों के पिता से झगड़ा हुआ था. मंगलवार को मृतक बच्चों के पिता कहीं काम से गए हुए थे और मां नीचे अपना ब्यूटी पार्लर चला रही थीं. घर पर कोई नहीं था यही मौका देखते हुए जावेद और साजिद घर के अंदर घुस गए. दोनों आरोपी बच्चों को बहला-फुसलाकर तीसरी मंजिल पर ले गए. वहां पर धारदार हथियार से दोनों बच्चों की गला रेतकर हत्या कर दी गई. जबकि तीसरा भाई किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर भाग निकला. जब मां और परिवार के दूसरे लोग चीख-चिल्लाते हुए ऊपर पहुंचे तो तीसरी मंजिल का नजारा देखकर वे सदमे में आ गए.  घटना का अंजाम देने के बाद आरोपी मौका देखकर फरार हो गया.


DM दी घटना की जानकारी
हत्या के बाद आस पड़ोस के लोग जमा हो गए. बच्चों की मौत से शहर में बवाल बढ़ने लगा. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. बवाल को बढ़ता देख आईजी बरेली रेंज डॉ. राकेश कुमार सिंह और कमिश्नर मौके पर पहुंचे. बरेली रेंज डॉ. राकेश कुमार सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली कि एक आदमी ने एक घर में घुसकर दो छोटे बच्चों की हत्या कर दी. वारदात के बाद लोग आक्रोशित हो गए. हमने लोगों ने शांति बनाए रखने को कहा है. बच्चों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुलिस टीम इसकी जांच कर रही है.


बदायूं में बेरहम ने बच्चों का गला क्यों काटा, पहले घर पर चाय पी और फिर खून की होली....