CM योगी ने मुस्कुराते हुए लगवाई कोरोना वैक्सीन, जनता से कही ये बात
Advertisement

CM योगी ने मुस्कुराते हुए लगवाई कोरोना वैक्सीन, जनता से कही ये बात

टीका लगवाने के बाद सीएम योगी ने कहा कि देशवासियों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोरोना से बचाव के लिए सोमवार को वैक्सीन लगवाई. उन्होंने लखनऊ के सिविल अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. उन्होंने कहा कि स्वदेशी वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. सभी को यह वैक्सीन लगवानी चाहिए. 

जनता से की ये अपील 
टीका लगवाने के बाद सीएम योगी ने कहा कि देशवासियों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं. इसके अलावा देश के उन सभी वैज्ञानिकों का जिन्होंने समय से दो-दो वैक्सीन लॉन्च की उनका अभिनंदन करता हूं. उन सभी हेल्थ वर्कर्स और कोरोना वॉरियर का भी अभिनंदन करता हूं जिन्होंने महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में प्रभावी ढंग से मुकाबला किया और मानवता को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की.

वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित 
सीएम योगी ने आगे कहा, यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है.  सभी को पूरे सम्मान के साथ वैक्सीन लगवानी चाहिए. वैक्सीनेशन का कार्यक्रम पूरे देश में चल रहा है. सभी लोग बारी-बारी से वैक्सीन लेंगे तो यह सुरक्षा कवच प्रदान करेगी. सीएम योगी ने कहा कि मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वैक्सीन लेने के बाद भी सभी जरूरी सावधानियां बरतें. 

नया स्ट्रेन लापरवाही का नतीजा
सीएम ने आगे कहा कि लापरवाही के चलते कोरोना का नया स्ट्रेन देखने को मिल रहा है. लोगों ने मास्क लगाना बंद कर दिया है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा है. मोदी जी ने बार-बार देशवासियों से इस बारे में अपील की है कि हर हाल में वैक्सीन का डोज लगने के बाद भी हम लोगों को सावधानी जरूर बरतनी होगी.

UP कोरोना अपडेट 
आपको बता दें कि यूपी में रविवार को रिकॉर्ड 4,164 कोरोना के नए मरीज मिले थे. जबकि 31 लोगों की मौत हो गई थी. इससे पहले 27 सितंबर 2020 को चार हजार से अधिक मरीज मिले थे. वर्तमान में प्रदेश में 1,9,738 एक्टिव मरीज हैं. वहीं, प्रदेश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने सख्त कदम उठाने का ऐलान किया है. अब प्रदेश में फिर से कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे.

WATCH LIVE TV

 

Trending news