Pooja Tomar: मुजफ्फरनगर की बेटी ने मचाई धूम, UFC फाइट नाइट में की धमाकेदार एंट्री
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2285804

Pooja Tomar: मुजफ्फरनगर की बेटी ने मचाई धूम, UFC फाइट नाइट में की धमाकेदार एंट्री

Pooja Tomar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढाना गांव की एक जांबाज बेटी पूजा तोमर ने भारत का नाम रोशन किया है. पूजा ने बहुत बड़ी उपलब्धी हासिल करते हुए ... पढ़िए पूरी खबर...

Meerut News

UFC Fight Night: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढाना गांव की बेटी पूजा तोमर ने भारत का नाम रोशन किया है. पूजा ने बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए यूएफसी के अपने डेब्यू मैच में रेयान डॉस सैंटोस को करारी शिकस्त दी है. पूजा तोमर ने लुइसविले में हुई यूएफसी फाइट नाइट के दौरान महिला स्ट्रॉवेट के वर्ग में डेब्यू पर रेयान डॉस सैंटोस को जजों के विभाजित निर्णय के माध्यम से हराया. मैच के परिणाम पूजा के हक में 30-27, 27-30, 29-28 के स्कोर के साथ आया.

अनुबंध
पूजा तोमर पिछले साल यूएफसी से अनुबंध हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला बनी थीं. UFC जाने से पहले पूजा पूर्व राष्ट्रीय वुशु चैंपियन रह चुकी हैं. इनके साथ ही वे मैट्रिक्स फाइट नाइट और वन चैंपियनशिप जैसी चैंपियनशिप में शामिल हो चुकी हैं.  

'साइक्लोन' नाम से हैं प्रसिद्ध
पूजा तोमर को भारतीय सर्किट में सबसे बेहतरीन महिला फाइटर माना जाता है. पूजा हर जगह ‘साइक्लोन’ के नाम से मशहूर हैं. भारत की 28 साल की इस बेटा ने अपनी जीत को भारतीय फैंस और सेनानियों के लिए समर्पित किया है. जीत के बाद पूजा ने बोला कि यह जीत सिर्फ मेरी जीत नहीं है. बल्कि यह जीत सभी भारतीय प्रशंसकों और सभी भारतीय सेनानियों के लिए है. क्योंकि पहले हर कोई सोचता था कि भारतीय सेनानी कहीं नहीं टिकते हैं. तो मैंने केवल यही सोचा था कि मुझे जीतना है और पूरी दुनिया को दिखाना यह है कि भारतीय सेनानी किसी से हारते नहीं हैं.

कौन हैं पूजा तोमर?
आपको बता दें उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढाना गांव में जन्मीं पूजा तोमर पिछले साल यूएफसी से अनुबंध हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला बनी थीं. इससे पहले पूजा पूर्व राष्ट्रीय वुशु चैंपियन रह चुकी हैं. यूएफसी से पहले पूजा मैट्रिक्स फाइट नाइट और वन चैंपियनशिप सहित जौसी कई चैंपियनशिप में भाग ले चुकी हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार पूजा इंडोनेशिया के बाली में स्थित सोमा फाइट क्लब में अपनी ट्रेनिंग करती हैं. इसी जगह से अंशुल जुबली ने भी यूएफसी फाइट्स के लिए ट्रेनिंग ली हुई है. 

Trending news