कानपुर : कानपुर नगर और कानपुर देहात में दो दिन में ज‍हरीली शराब पीने से हुई 10 लोगों की मौत के मामले में राज्‍यपाल राम नाईक ने भी दु‍ख जताया है. उन्‍होंने रविवार को मामले को गंभर बताते हुए उम्‍मीद जताई है कि पुलिस अपने काम को बेहतर ढंग से अंजाम देगी. उन्‍होंने यह भी कहा कि उम्‍मीद है कि योगी सरकार ने जो भी रिपोर्ट तलब की है उस पर कार्रवाई होगी. कानपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे राज्‍यपाल राम नाईक ने लोगों से शराब की लत छोड़ने की अपील भी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कानपुर नगर और कानपुर देहात में दो दिनों में जहरीली शराब पीने से दस लोगों की मौत हो चुकी है. मामले में कानपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना के मुख्‍य आरोपी और पूर्व सपा विधायक राम स्वरूप सिंह गौर के दूसरे नाती विनय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. यह कार्रवाई कानपुर की फजलगंज पुलिस ने की है. मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह के अनुसार कानपुर के सचेंडी में हुई घटना में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हुई है जबकि 6 लोगों को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. इनमें अवैध शराब भी बरामद हुई है.


रविवार को कानपुर पहुंचे उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी कानपुर नगर के सचेंडी के ढूल गांव में जहरीली शराब पीने से बीमार हुए छह लोगों से अस्‍पताल जाकर मुलाकात की. शनिवार (19 मई) को जहरीली शराब पीने से सचेंडी में पांच लोगों की मौत हुई थी. साथ ही छह लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए थे. पीड़ि‍तों को कानपुर के उर्सला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. दिनेश शर्मा ने सभी पीड़ि‍तों को मुआवजे के तौर पर 50-50 हजार रुपये भी दिए. इस‍के अलावा रविवार को कानपुर देहात के रूरा क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई. मामले में पुलिस ने मुख्‍य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामला सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और बीमारों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया था और अधिकारियों को जांच के आदेश देते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे.